News Nation Logo

रसोई गैस की किल्लत भूल ही जाइए, यहां से मिलेगा तुरंत गैस सिलेंडर

त्योहारी सीजन में रसोई गैस सिलेंडर की किल्लत से बचाव के लिए हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL), इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) और भारत पेट्रेलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) 5 किलोग्राम वाले सिलेंडर की नई लॉट लेकर आई हैं.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 08 Oct 2019, 06:11:38 PM
सांकेतिक चित्र

highlights

  • HPCL,IOC और BPCL 5 किलोग्राम वाले सिलेंडर की नई लॉट लेकर आई.
  • त्योहारी सीजन में रसोई गैस सिलेंडर की किल्लत से बचाव के लिए की गई व्यवस्था.
  • इस बारे में अपनी वेबसाइट पर पूरी जानकारी उपलब्ध कराई गई है.

नई दिल्ली:

दो-दो राज्यों हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्र सरकार मतदाताओं को नाराज करने का कोई जोखिम नहीं लेना चाहती है. खासकर प्याज और टमाटर की बढ़ती कीमतों के बाद रसोई गैस की किल्लत की आशंकाओं ने उसके पेशानी पर बल ला दिए हैं. यही वजह है कि त्योहारी सीजन में रसोई गैस सिलेंडर की किल्लत से बचाव के लिए हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL), इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) और भारत पेट्रेलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) 5 किलोग्राम वाले सिलेंडर की नई लॉट लेकर आई हैं.

यह भी पढ़ेंः LIVE: खत्म हुआ इंतजार फ्रांस ने भारत के हाथों में सौंपा दुश्मनों का संहारक राफेल लड़ाकू विमान

वेबसाइट पर है पूरी जानकारी
उपभोक्ताओं की मदद के लिए तीनों कंपनियों ने इस बारे में अपनी वेबसाइट पर पूरी जानकारी उपलब्ध कराई है. भारत पेट्रेलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, 1800 22 4344 पर फोन करके अपने घर में आराम से एक मिनी भारत गैस 5 किलो का सिलेंडर ऑर्डर देकर, दो घंटे में 25/ - रुपये का वितरण शुल्क देकर प्राप्त कर सकते हैं. इस सेवा का लाभ उठाने के लिए, आपको पहचान के प्रमाण उपलब्ध कराने की जरूरत होगी.

यह भी पढ़ेंः Rafale होता तो बालाकोट के बाद पाकिस्तान के दर्जन भर एफ-16 गिरा दिए होते

यहां मिलेगा मिनी सिलेंडर
5 किलोग्राम वाले इस सिलेंडर को लेने के लिए ग्राहक को नजदीकी एचपी गैस डिस्ट्रीब्यूटर, चुनिंदा एचपी रीटेल आउटलेट, चुनिंदा किराना स्टोर्स के अलावा प्वाइंट ऑफ सेल पर जाना होगा. आपको बता दें कि पहले 5 किलो वाला सिलेंडर लेने के लिए आईडी प्रूफ के साथ-साथ एड्रेस प्रूफ भी देना होता था. बीआईएस सर्टिफाइड होने के कारण ये सिलेंडर पूरी तरह सुरक्षित हैं. इस सिलेंडर की कीमत विभिन्न जगहों पर अलग-अलग है.

यह भी पढ़ेंः फवाद चौधरी ने दशहरा की दी बधाई, लोगों ने कर दी जमकर उनकी खिंचाई

बीपीसीएल ने की है यह व्यवस्था
इसी तरह BPCL की भारत गैस सर्विस मिनी के नाम से 5 किलोग्राम वाला गैस सिलेंडर देती है. इस सर्विस का फायदा उठाने के लिए आप सुबह 9 बजे से रात को 9 बजे तक फोन कर बुक कर सकते है. साथ ही, ऑर्डर बुक होने के बाद 2 घंटे के भीतर कनेक्शन-सिलेंडर को फिर से भरकर ग्राहक के घर पर दिया जाता है.

First Published : 08 Oct 2019, 06:11:38 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो