News Nation Logo

Akshaya Tritiya 2021: सोना खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, लॉन्च हुआ नया ऑनलाइन प्लेटफॉर्म

Akshaya Tritiya 2021: Airtel Payments Bank का कहना है कि एयरटेल पेमेंट्स बैंक के सेविंग अकाउंट ग्राहक डिजि गोल्ड के साथ एयरटेल थैंक्स ऐप (Airtel Thanks app) का उपयोग करके 24 कैरेट सोने में निवेश कर सकते हैं.

Written By : बिजनेस डेस्क | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 14 May 2021, 11:18:31 AM
Akshaya Tritiya 2021: Gold Rate Today

Akshaya Tritiya 2021: Gold Rate Today (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने सेफ गोल्ड के साथ मिलकर Digi Gold की शुरुआत की 
  • एयरटेल थैंक्स ऐप का उपयोग करके 24 कैरेट सोने में निवेश कर सकते हैं ग्राहक

नई दिल्ली:

Akshaya Tritiya 2021: ऑनलाइन गोल्ड खरीदने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. दरअसल, एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payments Bank) ने अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya) के मौके पर डिजि गोल्ड (DigiGold) लॉन्च किया है. बैंक ने सेफ गोल्ड (SafeGold) के साथ मिलकर Digi Gold की शुरुआत की है. एयरटेल पेमेंट्स बैंक का कहना है कि एयरटेल पेमेंट्स बैंक के सेविंग अकाउंट (Saving Account) ग्राहक डिजि गोल्ड के साथ एयरटेल थैंक्स ऐप (Airtel Thanks app) का उपयोग करके 24 कैरेट सोने में निवेश कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Sensex Open Today 14 May 2021: हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन मजबूती के साथ खुला शेयर बाजार, निफ्टी 14,700 के ऊपर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोई भी व्यक्ति जिनका एयरटेल पेमेंट्स बैंक में सेविंग अकाउंट है वे DigiGold को परिवार या फिर अपने दोस्तों को उपहार स्वरूप दे सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोने की खरीदारी पर कोई भी अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा. ग्राहकों के द्वारा एयरटेल थैंक्स ऐप के जरिए सोने की बिक्री की जा सकती है. साथ ही इसमें निवेश के लिए न्यूनतम सीमा नहीं है.

यह भी पढ़ें: One Nation-One MSP-One DBT Scheme: किसानों को मोदी सरकार की ओर से मिली बड़ी राहत, सीधे अकाउंट में मिलने लगे उपज के पैसे

SIP के जरिए निवेश का विकल्प देने की योजना
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एयरटेल पेमेंट्स बैंक के मुख्य परिचालन अधिकारी गणेश अनंतनारायणन का कहना है कि ग्राहक डिजि गोल्ड ऐप के जरिए बहुत आसानी से सोने की खरीदारी कर सकते हैं. उनका कहना है कि कंपनी ने ग्राहकों को सिस्टेमेटिक इनवेस्टमेंट प्लान (SIP) यानी हर महीने एक निश्चित राशि को निवेश का विकल्प देने की योजना बनाई है.

कैसे खरीद सकते हैं सोना
ग्राहकों को इस सुविधा का उपयोग करने के लिए एयरटेल पेमेंट्स बैंक के साथ एक अकाउंट बनाना होगा. ग्राहकों को अकाउंट बनाने के लिए एयरटेल थैंक्स ऐप खोलकर वेबसाइट पर जाना होगा. इस प्रक्रिया के बाद मोबाइल नंबर डालना होगा. उसके बाद बैंक सेक्शन पर जाना होगा और आईडी प्रूफ डालना होगा. इस प्रक्रिया के पूरा हो जाने के बाद OTP को वेरिफाई करना होगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 May 2021, 10:30:20 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.