logo-image

हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, ये एयरलाइन शुरू करेगी 60 नई घरेलू उड़ानें

Airline Latest News: सभी उड़ानें गोरखपुर-कानपुर, गोरखपुर-वाराणसी, जयपुर-धर्मशाला और तिरुपति-शिरडी सेक्टर में चलेंगी. ये सभी फ्लाइट इसी गर्मी के सीजन में चालू कर दी जाएंगी.

Updated on: 15 Mar 2022, 07:40 AM

highlights

  • 27 मार्च 2022 से नियमित रूप से चलेंगी अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट
  • गर्मियों के सीजन में यात्रियों को नहीं उठानी पडेगी परेशानी

नई दिल्ली:

Airline Latest News: हवाई यात्रा करने वालों के लिए बड़ी अपडेट स्पाइस जेट से मिल रही है. एयरलाइन कंपनी स्पाइस जेट (Spice Jet) ने सोमवार को घोषणा की है कि जल्द ही 60 नई घरेलू सेवाओं (Domestic flights) को शुरू किया जाएगा. गर्मियों के सीजन के शुरूआत के साथ ही यात्रियों की बढ़ती संख्या के मध्यनजर 60 नई घरेलू सेवाएं (Domestic flights) शुरू की जाएंगी. बता दें हवाई ट्रैफिक में गर्मी के सीजन का शेड्यूल 27 मार्च से शुरू हो 29 अक्टूबर तक चलता है. 

यह भी पढ़ेंः SBI ग्राहक फटाफट निपटा लें ये काम वरना बैंक सेवाएं पड़ जाएंगी ठप!

किन सेक्टर में उड़ान भरेगी फ्लाइट
एयरलाइन कंपनी स्पाइस जेट ने बयान में कहा है कि एयरलाइन कंपनी 8 इंडस्ट्री-फर्स्ट फ्लाइट्स शुरू करने जा रही है.  सभी उड़ानें गोरखपुर-कानपुर, गोरखपुर-वाराणसी, जयपुर-धर्मशाला और तिरुपति-शिरडी सेक्टर में चलेंगी. ये सभी फ्लाइट इसी गर्मी के सीजन में चालू कर दी जाएंगी. इसके साथ ही “एयरलाइन ने 60 नई घरेलू उड़ानें जोड़ी हैं. इनमें सात UDAN उड़ानें, आठ इंडस्ट्री-फर्स्ट उड़ानें, नए कनेक्शन और अतिरिक्त फेरे भी रहेंगी.

कब से नियमित होंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें
बता दें देश में कोरोना के मामलों में सुधार को देखते हुए देश में अतंरराष्ट्रीय उड़ाने भी शुरू की जाएंगी. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बयान के अनुसार 27 मार्च 2022 से देश में नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर से शुरू होंगी. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 23 मार्च 2020 से ही अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाएं ठप पड़ी हुई थी.  हालांकि विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानें जुलाई 2020 से भारत और लगभग 35 अन्य देशों के बीच एयर बबल स्कीम के तहत संचालित हो रही हैं. 

यह भी पढ़ेंः पुराना स्मार्टफोन बेच नया खरीदना है, भूलकर भी ना करें ये गलती

उड़ान स्कीम का ले सकेंगे यात्री लाभ
भारत सरकार की उड़ान (UDAN) योजना के तहत भी यात्रियों को सुविधा मिलेगी. बता दें सरकार की इस स्कीम में केंद्र सरकार, राज्य सरकारों और हवाईअड्डा ऑपरेटर द्वारा कुछ एयरलाइनों को वित्तीय प्रोत्साहन दिया जाता है. देश में हवाई यात्राओं को बढ़ाना इसका उद्देश्य है. गर्मियों के सीजन के शुरूआत के साथ ही एयरलाइन कंपनियां अपनी सेवाओं में उड़ानों की संख्या बढ़ा देंगी.