News Nation Logo
Banner

AirAsia ने हवाई यात्रियों को दी बड़ी राहत, टिकट कैंसिल कराने पर नहीं देना होगा कोई चार्ज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एयरएशिया इंडिया (AirAsia India) ने कर्नाटक में लॉकडाउन के दौरान सभी उड़ानों पर एक खास तरह की छूट की घोषणा की है. इस छूट के तहत यात्री अब मुफ्त में टिकट को कैंसिल करा सकेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 27 Apr 2021, 04:27:03 PM
एयरएशिया इंडिया (AirAsia India)

एयरएशिया इंडिया (AirAsia India) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • यात्री अब 27 अप्रैल से 10 मई के बीच बुक की गई फ्लाइट के लिए मुफ्त में टिकट को कैंसिल करा सकेंगे 
  • एयरएशिया इंडिया ने पुराने टिकट पर दोबारा फ्लाइट टिकट बुक कराने की छूट का भी ऐलान किया है

नई दिल्ली :

Coronavirus (Covid-19): देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच एयरलाइन कंपनी एयरएशिया इंडिया (AirAsia India) ने हवाई यात्रियों को बड़ी राहत देने का ऐलान किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एयरएशिया इंडिया ने कर्नाटक में लॉकडाउन (KarnatakaLockdown) के दौरान सभी उड़ानों पर एक खास तरह की छूट की घोषणा की है. इस छूट के तहत यात्री अब 27 अप्रैल से 10 मई के बीच बुक की गई फ्लाइट के लिए मुफ्त में टिकट को कैंसिल करा सकेंगे और कंपनी इसके लिए किसी भी तरह की कोई चार्ज नहीं वसूलेगी. इसके अलावा एयरएशिया इंडिया ने पुराने टिकट पर दोबारा फ्लाइट टिकट बुक कराने की छूट का भी ऐलान किया है. बता दें कि बेंग्लुरू में 14 दिन का लॉकडाउन है.

यह भी पढ़ें: Cancel Trains List: कोरोना के कारण रेलवे ने की ये ट्रेनें रद्द, यहां देखें पूरी लिस्ट

15 मई तक बुक किए गए टिकट पर नहीं लिया जाएगा कोई शुल्क
एयर एशिया इंडिया ने कहा कि वह 15 मई 2021 तक बुक किए गए टिकट में यात्रा समय और तारीख बदलाव के लिए कोई शुल्क नहीं लेगी. कंपनी ने 15 मई तक बुकिंग के लिए सभी उड़ानों पर मुफ्त पुनर्निर्धारण की घोषणा की है. एयर एशिया इंडिया की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि सभी बुकिंग के लिए 15 मई तक यात्रा समय और तारीख में असीमित मात्रा में बदलाव किए जा सकते हैं और इसके लिए यात्रियों को कोई शुल्क नहीं देना होगा. कंपनी ने अनिश्चितता बढ़ने और यात्रा पाबंदियों के बीच यात्रियों की सुविधाओं के लिए यह कदम उठाया है. एयरलाइन ने अपनी नई वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडॉटएयरएशियाडॉटकोडॉटइन (www.airasia.co.in) के साथ-साथ अन्य प्रमुख बुकिंग चैनलों पर इस प्रस्ताव को बढ़ा दिया है. एयरलाइन ने कहा कि इसने मेहमानों के लिए बुकिंग से लेकर चेक-इन तक सुरक्षित और निर्बाध यात्रा की पेशकश करने के लिए बहुस्तरीय दृष्टिकोण अपनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. इसने कहा कि है कि इसके सभी विमानों में सफाई और स्वच्छता को लेकर बेहतर ध्यान रखा जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: किसी भी गैस एजेंसी से बुक करा सकेंगे LPG सिलेंडर, सरकार ले सकती है ये बड़ा फैसला

बता दें कि इससे पहले, इंडिगो (Indigo) और स्पाइसजेट (Spicejet) समेत कई विमानन कंपनियों ने इसी प्रकार की घोषणा की है और यात्रियों को बिना किसी शुल्क के यात्रा तारीख में बदलाव की सुविधा दी है. इसका कारण कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामले के बीच देशभर में विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा लगाई गई विभिन्न पाबंदियां हैं.

स्पाइसजेट ने कुछ बदलाव के साथ 'जीरो चेंज फी' ऑफर फिर से पेश किया
एयरलाइन प्रमुख स्पाइसजेट ने घरेलू नेटवर्क के लिए 'जीरो चेंज फी' ऑफर को नए सिरे से जारी करते हुए इसमें कुछ बदलाव किया है. कंपनी की ओर से दिया गया नया प्रस्ताव यात्रियों को सात दिनों के बजाय प्रस्थान की तारीख से कम से कम पांच दिन पहले अपने टिकट में परिवर्तन करने का अधिकार देता है.

First Published : 27 Apr 2021, 03:59:23 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×