logo-image

Agneepath Protest: सुरक्षा के घेरे में रेलवे स्टेशन, 350 ट्रेनें रद्द और बेहाल यात्री

Agneepath Protest: अग्निपथ योजना के खिलाफ आज भारत बन्द और इस बन्द को देखते हुए बिहार में रेलवे स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. हर स्टेशन पर अलर्ट और पर्याप्त संख्या में सुरक्षाबल मौजूद हैं.

Updated on: 20 Jun 2022, 05:21 PM

highlights

  • पिछले 5 दिनों से चल रहा अग्निपथ योजना का विरोध
  • अब तक दर्जनों ट्रनों को आग के हवाल कर कर चुके हैं उपद्रवी
  • बिहार सरकार ने सख्त कार्रवाई के दिये आदेश 

नई दिल्ली :

Agneepath Protest: अग्निपथ योजना के खिलाफ आज भारत बन्द और इस बन्द को देखते हुए बिहार में रेलवे स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. हर स्टेशन पर अलर्ट और पर्याप्त संख्या में सुरक्षाबल मौजूद हैं. पटना स्टेशन पर वाटर कैनन,एन्टी राइट बटालियन, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां,सब कुछ मौजूद है. चप्पे चप्पे पर नज़र की कहीं से कोई उपद्रवी न पहुंचे. पुलिस पदाधिकारियों ने न्यूज़ नेशन से कहा कि कहीं भी एक छोटी चूक की संभावना नही रखी गयी है. इस बार बन्द के नाम पर उपद्रव की छूट नही होगी. यदि कोई भी उपद्रवी चिंहित होता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही रेलवे स्टेशन्स पर यात्रियों के लिए विशेष सुविधा देने के भी इंतजाम किये जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : Agnipath Scheme: अग्निवीरों के लिए ये हुए बड़े ऐलान, नौकरी से लेकर व्यापार तक इन विभागों ने खोली झोली

पूर्व मध्य रेलवे ने सोमवार को भी उपद्रव की आशंका को देखते हुए 350 ट्रेनों को रद्द किया है. इन ट्रेनों में कई मेल, एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेन शामिल हैं. अभी तक हुए नुकसान को देखते हुए पूर्व मध्य रेलवे रात 8 से सुबह 4 बजे के बीच ही बिहार में ट्रेनों को चलवा रहा है. 
राहत की बात ये है कि दो महत्वपूर्ण ट्रेन पटना से दिल्ली आज जाएंगी. राजेंद्रनगर से नई दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस रात 8 बजे खुलेगी. जबकि इसके 15 मिनट बाद संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस खुलेगी.


यात्रियों को दो दिन से ट्रेन का इंतज़ार 
बिहार में पिछले 5 दिनों में अग्निपथ योजना का सबसे ज्यादा विरोध, रेलवे स्टेशन और ट्रेन उपद्रवियों के निशाने पर रहे. नतीजन अब ट्रेन बिहार में सबसे ज्यादा रद्द हो रही हैं और यात्रियों की स्थिति दयनीय है. खिलाड़ी, तीर्थ यात्री,परिवार सब स्टेशन पर बेहाल हैं. न्यूज़ नेशन कि टीम पटना स्टेशन पहुंची तो बड़ी संख्या में खिलाड़ी उत्तर पूर्वी राज्यों के नज़र आये..पटना में ये टूर्नामेंट खेलने आये थे और अब फंस गए ,कोई बता रहा मणिपुर जाना है कोई आसाम जाना चाह रहा है.