News Nation Logo

कोरोना वायरस के चलते अब तक 80 ट्रेनें रद्द, आपकी गाड़ी भी तो इस लिस्‍ट में नहीं

देश भर में कोरोना वायरस फैलने के खतरे को देखते हुए और यात्रियों की बहुत कम संख्या के कारण भरतीय रेलवे ने सभी जोनों को मिलाकर एहतियात के तौर पर अब तक 80 ट्रेनों को रद्द कर दिया है.

IANS | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 18 Mar 2020, 11:15:00 AM
Train

कोरोना वायरस: 80 ट्रेनें रद्द, आपकी गाड़ी भी तो इस लिस्‍ट में नहीं (Photo Credit: FILE PHOTO)

नई दिल्‍ली:

देश भर में कोरोना वायरस (Corona Virus) फैलने के खतरे को देखते हुए और यात्रियों की बहुत कम संख्या के कारण भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने सभी जोनों को मिलाकर एहतियात के तौर पर अब तक 80 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. जिसमें उत्तर रेलवे की 8 ट्रेनें शामिल हैं. इसमें दिल्ली सराय रोहिल्ला पठानकोट एक्सप्रेस, अंबाला कैंट श्रीगंगानगर अंबाला इंटरसिटी एक्सप्रेस, नई दिल्ली फिरोजपुर शताब्दी एक्सप्रेस, छत्रपति शिवाजी महाराज निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस और हजरत निजामुद्दीन से छत्रपति शिवाजी टर्मिनस राजधानी एक्सप्रेस शामिल है.

यह भी पढ़ें : विधायकों से गुप्त रूप से नहीं खुलेआम मिलने आया हूं, हिरासत में लिए गए दिग्विजय सिंह बोले

रेलवे ने मंडल रेल अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर यह भी कहा है कि भारतीय रेल में किसी भी ऐसे कैटरिंग कर्मचारी को खान-पान की सेवा में नियुक्त न किया जाए जिसे सर्दी जुकाम या सांस लेने में तकलीफ हो. अधिकारियों के अनुसार, मध्य रेलवे ने 23, दक्षिण मध्य रेलवे ने 29, पश्चिम रेलवे ने दस, दक्षिण पूर्वी रेलवे ने नौ और उत्तर रेलवे ने पांच ट्रेनें रद्द की हैं. रद्द की गई ट्रेनों की सूची में लंबी दूरी की कुछ लोकप्रिय ट्रेन भी हैं.

दिशा निदेशरें में कैटरिंग सेवा प्रदान करने वाले कर्मचारियों को व्यक्तिगत तौर पर साफ-सफाई रखने को कहा गया है. सभी कैटरिंग कर्मचारियों को मास्क और दस्ताने पहनकर सेवा देने को कहा गया है. कैटरिंग कर्मचारियों को लगातार हाथ धोने का भी निर्देश दिया गया है.

यह भी पढ़ें : Corona: A+ वाले रहे 'B Positive', किस ब्लड ग्रुप के लोगों को ज्यादा खतरा?

बता दें कि भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 137 हो गई है. अब तक तीन लोगों की मौत हुई है. लद्दाख में तैनात सेना का एक जवान भी संक्रमित है. ईरान से लौटे पिता से जवान में संक्रमण हुआ है.

First Published : 18 Mar 2020, 11:15:00 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.