News Nation Logo
Breaking

सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission): दिवाली से पहले इन सरकारी कर्मचारियों को मिली बड़ी खुशखबरी, जानिए क्या होंगे फायदे

सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission): मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक MSRTC का कहना है कि कर्मचारियों के अक्टूबर महीने की सैलरी का भुगतान हर महीने के लिए निर्धारित सातवें दिन के बजाय 1 नवंबर 2021 को किया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 26 Oct 2021, 12:15:40 PM
सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission)

सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • कर्मचारियों और अधिकारियों को क्रमश: 2,500 रुपये और 5,000 रुपये दिवाली गिफ्ट देने का ऐलान किया
  • डीजल की बढ़ती कीमतों और घाटे की वजह से रात की एक्सप्रेस बसों को छोड़कर सभी सेवाओं का किराया बढ़ा

नई दिल्ली:  

सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission): महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (MSRTC) ने दिवाली-Diwali 2021 से पहले अपने कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (Dearness Allowance-DA) को 12 फीसदी से बढ़ाकर 17 फीसदी कर दिया है. MSRTC के इस फैसले के बाद तकरीबन 95 हजार कर्मचारियों को फायदा होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक MSRTC का कहना है कि कर्मचारियों के अक्टूबर महीने की सैलरी का भुगतान हर महीने के लिए निर्धारित सातवें दिन के बजाय 1 नवंबर 2021 को किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: दीपावली, छठ पूजा जैसे त्यौहारों की वजह से नवंबर में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें पूरी लिस्ट

कर्मचारियों और अधिकारियों को दिवाली गिफ्ट भी देने का ऐलान 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम नगदी की समस्या का सामना कर रहे कर्मचारियों और अधिकारियों को क्रमश: 2,500 रुपये और 5,000 रुपये दिवाली गिफ्ट भी देने का ऐलान किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक MSRTC ने डीजल की बढ़ती कीमतों और घाटे की वजह से रात की एक्सप्रेस बसों को छोड़कर सभी सेवाओं के किराये में बढ़ोतरी कर दी है. निगम ने टिकट के दाम में न्यूनतम 5 रुपये की बढ़ोतरी की है. 

कोरोना और लॉकडाउन के दौरान ऑपरेशन रहा प्रभावित
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के दौरान ऑपरेशन कम होने की वजह से MSRTC का कारोबार काफी प्रभावित हुआ है. उनका कहना है कि टिकट के दाम में बढ़ोतरी से 50 करोड़ रुपये की अतिरिक्त कमाई का अनुमान है. बता दें कि MSRTC के पास मौजूदा समय में 16 हजार बसों का बेड़ा है. पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों, टायर और वाहनों के स्पेयर पार्ट्स के रेट में बढ़ोतरी की वजह से MSRTC के खजाने के ऊपर भारी बोझ बढ़ने लग गया है और जिसकी वजह से निगम ने किराये में बढ़ोतरी का फैसला किया है.

First Published : 26 Oct 2021, 12:15:40 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.