News Nation Logo
Banner

बॉलीवुड के इस फेमस फिल्ममेकर ने बनाया 'बिग बॉस 11' का घर

उनका कहना है कि उनकी कोशिश रंगों के संयोजन से एक ऐसा माहौल बनाने की रही है, जो प्रतिभागियों की मनोस्थिति पर असर डाले।

News Nation Bureau | Edited By : Sunita Mishra | Updated on: 01 Oct 2017, 08:15:40 PM
'बिग बॉस 11' का घर

नई दिल्ली:  

'बिग बॉस 11' के फैंस का एक साल का लंबा इंतजार बस कुछ ही घंटे में खत्म होने वाला है। हर बार कि तरह इस बार भी इसमें कुछ खास और अलग होने वाला है। इस बार घर को नये तरीके से डिजाइन किया गया है। जी हां, इसे किसी और ने नहीं, बल्कि हाल ही में रिलीज हुई 'भूमि' फिल्म के डायरेक्टर एवं कला निर्देशक ओमंग कुमार ने किया है।

उनका कहना है कि उनकी कोशिश रंगों के संयोजन से एक ऐसा माहौल बनाने की रही है, जो प्रतिभागियों की मनोस्थिति पर असर डाले। आज कलर्स चैनल पर 'बिग बॉस-11' का प्रसारण होने जा रहा है, अभिनेता सलमान खान एक बार फिर से इसके होस्ट बने हैं। इस बार यह 'घर वाले' और 'पड़ोसी' थीम पर आधारित है और इसके साथ ही 'अखाड़ा' व 'कालकोठरी' जैसी चीजें भी इसमें शामिल होंगी।

भूमि फिल्म के डायरेक्टर ने बताया, 'इस साल हम देखने में अच्छे घर का निर्माण करना चाहते थे और हमने उसी के अनुसार घर डिजाइन किया है। लेकिन, इसके साथ ही मूल रूप से 'बिग बॉस' का विचार एक ऐसे माहौल को बनाना है जो प्रतिभागियों को मानसिक रूप से यहां टिके रहने में मुश्किलों को महसूस कराए।'

और पढ़ें: PHOTOS: सपना चौधरी की पहली कमाई के बारे में सुनकर हो जाएंगे शॉक्ड

उन्होंने कहा, 'इसलिए, हमने उनकी मनोस्थिति को प्रभावित करने के लिए रंगों के साथ प्रयोग किया है। यह देखने में इतना भी सुंदर घर नहीं होना चाहिए कि प्रतिभागी यह महसूस करने लगें कि 'मैं यहां हमेशा के लिए रहना चाहता हूं।'

इस साल 'बिग बॉस' का घर बनाने के लिए ओमंग और उनकी पत्नी व डिजाइनर वनिता ने 200 लोगों की टीम के साथ करीब 66 दिनों तक काम किया।

बता दें बिग बॉस के घर में एक लिविंग रूम, किचन, कन्फेशन रूम, सात बिस्तरों वाला शयन कक्ष और बगीचा है। वहीं, पड़ोसी वाले घर में एक छोटा सा बगीचा और वाशरूम है, लेकिन किचन के लिए कोई जगह नहीं है और घर के इंटीरियर में काले, सफेद और ग्रे जैसे उदासीन रंगों का इस्तेमाल हुआ है।

ओमंग ने कहा, 'हमने ऐसा जानबूझकर किया है। घुटन जैसा माहौल बनाना जरूरी था।'

और पढ़ें: सलमान खान ने कहा- 'बिग बॉस' में ये काम करने वालों को कभी नहीं मिलता काम

ओमंग ने बताया कि इस साल प्रतिभागियों की हर क्षण की गतिविधि को कैद करने के लिए 90 कैमरे लगाए गए हैं।

ओमंग के मुताबिक, एक दिलचस्प बात यह है कि इस बार कालकोठरी (जेल) को भी लाने की कोशिश की गई है। उसे कुछ फीट नीचे बनाया गया है, 'क्योंकि मैं 'सरबजीत' जेल (फिल्म 'सरबजीत' जैसी जेल) बनाना चाहता था।'

शो में प्रतिभागी के रूप में मशहूर हस्तियां और आम लोग नजर आएंगे और 100 से ज्यादा दिनों तक पड़ोसी के रूप में साथ रहेंगे और विभिन्न चुनौतियों का सामना करेंगे।

आईएएनएस इनपुट

First Published : 01 Oct 2017, 08:15:11 PM

For all the Latest Entertainment News, TV News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.