logo-image

'कौन बनेगा करोड़पति' सीजन-9 की आज से शुरुआत, अमिताभ ने प्रोमो में उठाए सामाजिक मुद्दे

सोमवार से टीवी का मशहूर टीवी क्विज गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (केबीसी) शुरु होने जा रहा है। केबीसी के होस्ट बने मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने एक दिन पहले ही केबीसी के 9वें सीजन के प्रोमो को शेयर किया।

Updated on: 28 Aug 2017, 11:54 AM

नई दिल्ली:

सोमवार से टीवी का मशहूर टीवी क्विज गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (केबीसी) शुरु होने जा रहा है। केबीसी के होस्ट बने 74 वर्षीय मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने एक दिन पहले ही केबीसी के 9वें सीजन के प्रोमो को शेयर किया।

'कौन बनेगा करोड़पति' के 9वें सीजन का प्रसारण सोमवार से शुक्रवार तक सोनी टीवी पर रात 9 बजे किया जाएगा। इससे पहले सीनियर बच्चन ने रविवार को इस प्रोग्राम के कई सारी तस्वीरों को भी ट्विटर पर शेयर किया था।

शेयर किए गए 3 मिनट के प्रोमो में अमिताभ हमारे समाज की कई बुराईयों पर तंज कसते हुए सवाल भी पूछ रहे हैं, जिसमें महिला सशक्तिकरण, नस्लीय भेदभाव, भ्रष्टाचार, शहरी और जातिगत भेदभाव जैसे मुद्दों को उठाए गए हैं।

आपको बता दें कि 3 साल के बाद एक बार फिर केबीसी टीवी पर प्रसारित होगा। इस बार शो में कंटेस्टेंट 'फोन ए फ्रेंड' के बदले 'वीडियो ए फ्रेंड' करते नजर आएंगे। साथ ही विजेताओं को पैसे चेक के बदले डिजिटली ट्रांसफर किया जाएगा।

17 साल पूरा कर चुके इस शो में कई स्पेशल हस्तियां भी शामिल नजर आएंगे। केबीसी के 9वें सीजन के लिए 17 जून से ही रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई थी। 

'कौन बनेगा करोड़पति' शो की शुरुआत साल 2000 में हुई थी। इसमें कोई व्यक्ति अधिकतम निर्धारित 1, 2, 3, 4, 5, 6 और 7 करोड़ रुपये तक जीत सकता है। पहली बार बिहार के सुशील कुमार ने पांचवें सीजन में 5 करोड़ रुपये जीते थे।

और पढ़ें: रितेश देशमुख और जेनेलिया ने मनाया इको फ्रेंडली गणेश चतुर्थी, ट्विटर पर वीडियो किया शेयर