logo-image

मुकेश अंबानी की इस कंपनी ने रचा इतिहास, लॉन्चिंग के सिर्फ ढाई साल में हासिल किया ये मुकाम

यूजर बेस के मामले में भारती एयरटेल को पीछे छोड़कर जियो (Reliance Jio) देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बन गई है. मौजूदा समय में जियो के 30.6 करोड़ ग्राहक हैं.

Updated on: 25 Apr 2019, 12:42 PM

नई दिल्ली:

देश के सबसे अमीर आदमी रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है. सब्सक्राइबर्स के मामले में Reliance Jio ने एयरटेल को पीछे छोड़ दिया है. रिलायंस जियो ने लॉन्चिंग के महज ढाई साल में यह मुकाम हासिल कर लिया है. हालांकि पहले नंबर पर अभी वोडाफोन-आइडिया काबिज है.

यह भी पढ़ें: Kisan Vikas Patra (KVP): पैसे को कई गुना बढ़ाने वाली सरकारी स्कीम, टैक्स बेनिफिट नहीं

देश की दूसरी टेलिकॉम कंपनी बनी जियो
यूजर बेस के मामले में भारती एयरटेल को पीछे छोड़कर जियो (Reliance Jio) देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बन गई है. एयरटेल के पास 28.4 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं, जबकि जियो के 30.6 करोड़ ग्राहक हैं. वहीं वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-Idea) के मुताबिक दिसंबर 2018 में कंपनी के 38.7 करोड़ ग्राहक थे.

जानकारों का मानना है कि जियो जल्द ही वोडाफोन-आइडिया से भी आगे निकल सकती है. 3-4 तिमाही में Reliance Jio के वोडाफोन-आइडिया से आगे निकलने की संभावना है. मौजूदा समय में जियो बेहद तेजी के साथ नए ग्राहकों को जोड़ रही है. जेपी मॉर्गन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जियो ने जनवरी-मार्च 2019 में 2.7 करोड़ नए ग्राहक जुटाए हैं.

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी की इस कंपनी में होगा हजारों करोड़ रुपये का निवेश