News Nation Logo
Banner

India Mobile Congress 2018 : भारत 2020 तक हो जाएगा पूरी तरह से 4G वाला देश : मुकेश अंबानी

India Mobile Congress 2018 की गुरुवार को शुरुआत हुई. इस कार्यक्रम में रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन Mukesh Ambani, Airtel के चेयरमैन sunil Mittal, केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु, रविशंकर प्रसाद भी शामिल हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vinay Mishra | Updated on: 25 Oct 2018, 02:15:48 PM
India Mobile Congress 2018

नई दिल्‍ली:

वर्ल्‍ड मोबाइल कांग्रेस की तरह भारत में होने वाले India Mobile Congress 2018 के दौरान रिलायंस इंडस्‍ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने देश के विकास में मोबाइल क्षेत्र के योगदान को विस्‍तार से बताया. इंडियन मोबाइल कांग्रेस (India Mobile Congress 2018) का गुरुवार को शुरुआती दिन है. इस कार्यक्रम में भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के चेयरमैन सुनील मित्तल (Sunil Mittal), केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी शामिल हैं.

कार्यक्रम के उद्घाटन के अवसर पर मुकेश अंबानी ने कहा कि देश का टेलीकॉम सेक्टर में का भविष्य शानदार है. भारत दुनिया में अब सबसे ज्यादा मोबाइल डेटा उपयोग करने वाला देश है. उनके अनुसार जल्द ही पूरा देश पूरी तरह से 4G वाला हो जाएगा. उनके अनुसार ऐसा 2020 तक होना संभव है. इस दौरान उन्‍होंने कंपनी की Giga Fibre कनेक्टिविटी देने वाली योजना को विस्‍तार से बताया.

और पढ़ें : Reliance Jio का फिर धमाका : 1 साल तक डाटा और कॉलिंग फ्री, रिचार्ज का पैसा भी मिलेगा वापस

रविशंकर प्रसाद भी बोले
इस दौरान केन्‍द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन मार्केट है. उन्होंने कहा कि डिजिटल इंडिया के सपने को पूरा करने के लिए मोबाइल फोन का महत्वपूर्ण योगदान होगा.

सुनील मित्तल भारती : इस दौरान एयरटेल के सुनील मित्तल भारती ने कहा कि विश्व में मोबाइल फोन यूजर्स के मामले में सबसे अधिक ग्रोथ भारत में हुई है.

बर्सलोना की तर्ज पर हो रहा कार्यक्रम
बार्सिलोना में हर साल होने वाली वर्ल्ड मोबाइल कांग्रेस की तर्ज पर भारत में इंडिया मोबाइल कांग्रेस का आयोजन हो रहा है. 27 अक्टूबर तक चलने वाले इस कार्यक्रम का आयोजन डिपार्टमेंट ऑफ कम्युनिकेशन (DoT) और सेलुलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COAI) मिलकर कर रहे हैं.

First Published : 25 Oct 2018, 01:59:03 PM

For all the Latest Business News, Telecom News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.