News Nation Logo
Banner

सुवेंदु अधिकारी का दावा, 100 टीएमसी नेताओं की आय से अधिक संपत्ति का विवरण देंगे

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 20 Sep 2022, 03:14:57 PM
Suvendu Adhikari

Suvendu Adhikari (Photo Credit: ani )

नई दिल्ली:  

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुवेंदु अधिकारी ने गुरुवार को दावा किया कि वह जल्द ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को दस्तावेज जमा करेंगे, जिसमें 100 टीएमसी नेताओं की "आय से अधिक संपत्ति" के बारे में विवरण होगा.  हालांकि, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने आरोपों को निराधार और राजनीति से प्रेरित करार दिया. अधिकारी ने कहा कि वह शनिवार को शहर में ईडी कार्यालय का दौरा करेंगे और केंद्रीय एजेंसी को दस्तावेज जमा करेंगे. पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता ने दावा किया, "कुछ दिन पहले, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया था कि पार्टी के 99 प्रतिशत कार्यकर्ता ईमानदार हैं. लेकिन, मेरे पास यह साबित करने के लिए दस्तावेज हैं कि लगभग 99 प्रतिशत टीएमसी नेता भ्रष्ट हैं." सुवेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया, "मैं उन दस्तावेजों को ईडी अधिकारियों को सौंप दूंगा और उनसे जांच शुरू करने का अनुरोध करूंगा. पूरी टीएमसी भ्रष्टाचार में डूबी है." गणेश चंद्र मंडल, विधायक कुलतली ने भी संपत्ति क्रय करते समय सरकारी स्टांप शुल्क की चोरी का आरोप लगाया है. संपत्तियों और नेताओं का विवरण संलग्न है.

घटना को लेकर जांच की मांग

उत्तर 24 परगना के टीटागढ़ स्थित फ्री इंडिया हाईस्कूल की छत पर हुए धमाके के मामले में भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने राज्य पुलिस पर लापरवाह रवैये का आरोप लगाया है. इस मामले पर सुवेंदु ने गृहमंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने घटना को लेकर जांच की मांग की है.

क्या है ब्लास्ट का मामला 

उत्तर 24 परगना के टीटागढ़ फ्री इंडिया स्कूल में गत 17 सितंबर को सुबह 11.45 बजे धमाका हुआ था. टीटागढ़ के फ्री इंडिया स्कूल प्रबंधन के अनुसार अचानक तेज धमाका हुआ. लोगों ने जब छत पर जाकर देखा तो बम फटा था. यहां पर स्प्लिंटर के टुकड़े थे. जहां पर बम गिरा वह जगह पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. उस दौरान स्कूल की कक्षाएं चल रही थीं. बम की आवाज सुनकर छात्र भागने लगे. 

First Published : 20 Sep 2022, 03:14:32 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.