logo-image

पश्चिम बंगाल में हिंसा की आग भड़की, अब तक 200 से ज्यादा गिरफ्तार

बंगाल के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज मालवीय ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है.

Updated on: 13 Jun 2022, 05:52 PM

highlights

  • कई इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है
  • पूर्वी रेलवे के सियालदह-हशनाबाद खंड में ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं
  • भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के पुतले भी जलाए गए

कोलकाता:

विवादित टिप्पणी को लेकर पश्चिम बंगाल में हिंसा की आग भड़क उठी है. इस मामले में अब तक 200 से ज्यादा लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. वहीं 42 मामले दर्ज कि गए हैं. बंगाल के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज मालवीय ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. अधिकारियों ने बताया कि पश्चिम बंगाल के हिंसा ग्रस्त जिलों में सोमवार को कुछ क्षेत्रों में विरोध-प्रदर्शनों हुए हैं. कई इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

अधिकारियों ने बताया कि प्रदर्शनकारियों द्वारा रेलवे पटरियों को जाम करने के बाद सुबह पूर्वी रेलवे के सियालदह-हशनाबाद खंड में ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं. उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों  ने पटरियों को जाम करने के लिए टायरों में आग लगा दी थी. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)  की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के पुतले भी जलाए गए.

कई जगहों पर धारा 144 लागू

हावड़ा, मुर्शिदाबाद और नदिया जिलों में भी भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. कुछ क्षेत्रों में अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है. स्थानीय कारोबारियों ने इलाके में 72 घंटे के बंद का आह्वान किया है. अधिकारियों ने बताया कि बेथुंदाहरी रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणियों को लेकर रविवार को यहां एक ट्रेन में तोड़फोड़ की गई थी.

नुपुर शर्मा को तलब किया

इस बीच, कोलकाता पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ की गई कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है. एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि उन्हें बयान दर्ज कराने के लिए 20 जून को नारकेलडांगा पुलिस थाने में पेश होने के लिए कहा गया है.

टेलीविजन पर एक कार्यक्रम के दौरान की गई शर्मा की कथित आपत्तिजनक टिप्पणियों की वजह से कई भागों में हिंसक विरोध प्रदर्शन जारी है. तृणमूल कांग्रेस के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के महासचिव अबुल सोहैल ने भी शर्मा की आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर कोंटाई पुलिस थाने में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई है.