News Nation Logo
Banner

पश्चिम बंगाल: सीएम को लिखें पत्र, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों को दी सलाह

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 24 Jul 2022, 06:03:45 PM
Capturehyf

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Photo Credit: ANI)

highlights

  • राज्य में शिक्षकों की भर्ती का मुद्दा उठाया
  • किसी के घर से 21 करोड़ रुपये के नोटों का पहाड़ मिला
  • कोलकाता में एक मेट्रो स्टेशन का दौरा किया

 

west bengal:  

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान दो दिन से बंगाल दौरे पर है. इस बीच शिक्षा मंत्री ने राज्य में शिक्षकों की भर्ती का मुद्दा उठाया. उन्होंने शिक्षकों की भर्ती को लेकर कहा, मैं दो दिन से पश्चिम बंगाल में हूं. राज्य में शिक्षकों की भर्ती में अनियमितता और भ्रष्टाचार की घटना सामने आई है. कल कई शिक्षक हमसे मिले और मैंने उन्हें इस मामले को देखने और राज्य के सीएम को लिखने का आश्वासन दिया.  

उन्होंने आगे कहा, मैं एनसीईआरटी और शिक्षा बिरादरी से अपील करता हूं कि वो 21वीं सदी में देश की आजादी की लड़ाई में अनुसिलन समिति के योगदान के बारे में पर्याप्त जानकारी शामिल करें

21 करोड़ रुपये के नोटों का पहाड़ मिला-शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान 

वहीं केंद्रीय मंत्री ने शनिवार को कहा कि ईश्वरचंद्र विद्यासागर और स्वामी विवेकानंद की धरती पश्चिम बंगाल में एक घर से नकदी का पहाड़ मिलना दुख की बात है. प्रधान ने बंगाल सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी की एक करीबी महिला के घर से करोड़ों रुपये बरामद होने को शर्मनाक करार दिया. प्रधान ने कहा कि किसी के घर से 21 करोड़ रुपये के नोटों का पहाड़ मिला है.  हमें इस भ्रष्टाचार की निंदा करनी चाहिए. ऐसा करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. मैं ओडिशा से हूं. हमारी समृद्ध साझा विरासत है. इसलिए इस घटनाक्रम से मुझे दुख हुआ. 

इससे पहले भाजपा ने 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले 144 निर्वाचन क्षेत्रों में अपने संगठन को मजबूत करने के लिए एक अभियान शुरू किया है. पार्टी ने एक केंद्रीय मंत्री या एक केंद्रीय नेता को चार-पांच लोकसभा सीटों का प्रभारी और प्रवास मंत्री बनाया है. नागरिक उड्डयन मंत्री ज्यातिरादित्य सिंधिया को दमदम सीट के लिए प्रवास मंत्री बनाया गया है.

मेट्रो स्टेशन का भी किया दौरा

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को कोलकाता में एक मेट्रो स्टेशन का दौरा किया. साथ ही कहा कि पश्चिम बंगाल संस्कृति, साहित्य और विज्ञान से समृद्ध है. हमने देखा है कि शिक्षकों की भर्ती के दौरान क्या हुआ था. 21 करोड़ रुपये के करेंसी नोटों के पहाड़ मिले. इसने बंगाल में जन्म लेने वाली महान हस्तियों को पीड़ा दी होगी.

 

First Published : 24 Jul 2022, 06:03:45 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.