logo-image

SSC घोटाला: अर्पिता मुखर्जी की जमानत खारिज, एक दिन की ED हिरासत में

West Bengal Teacher recruitment Scam: पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में चर्चा में आई अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) को रविवार को स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया. सुनवाई के बाद कोर्ट ने उन्हें एक दिन की ईडी की रिमांड पर भेज दिया. इसके साथ ही कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका भी खारिज कर दी है. गौरतलब है कि ममता सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी माने जाने वाली अर्पिता मुखर्जी के घर पर ईडी की छापेमारी में तकरीबन 20 करोड़ रुपए कैश बरामद हुए थे.

Updated on: 24 Jul 2022, 05:29 PM

कोलकाता:

West Bengal Teacher recruitment Scam: पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में चर्चा में आई अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) को रविवार को स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया. सुनवाई के बाद कोर्ट ने उन्हें एक दिन की ईडी की रिमांड पर भेज दिया. इसके साथ ही कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका भी खारिज कर दी है. गौरतलब है कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल की सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी माने जाने वाली अर्पिता मुखर्जी के घर पर ईडी की छापेमारी में तकरीबन 20 करोड़ रुपए कैश बरामद हुए थे. दरअसल, केंद्रीय एजेंसी ईडी (ED) द्वारा छापेमारी के दौरान उनके आवास से 20 करोड़ रुपए बरामद करने के एक दिन बाद अर्पिता को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) रविवार को तृणमूल कांग्रेस के मौजूदा मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को कोलकाता की बैंकशाल कोर्ट में पेश किया. 


मंत्री को भी किया जा चुका है गिरफ्तार
टीएमसी के मौजूदा मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) से जुड़े शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में छापेमारी के दौरान केंद्रीय एजेंसी द्वारा उनके आवास से तकरीबन 20 करोड़ रुपए बरामद करने के एक दिन बाद उन्हें शनिवार को गिरफ्तार किया गया था. चटर्जी को भी मामले में गिरफ्तार किया गया है और उन्हें दो दिन की ईडी हिरासत में भेज दिया गया है. हालांकि, बाद में उन्हें एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, क्योंकि उनकी तबीयत ठीक नहीं थी. पार्थ चटर्जी को एसएसकेएम अस्पताल से कमांड अस्पताल में स्थानांतरित करने को लेकर रविवार को ईडी ने कलकत्ता उच्च न्यायालय में एक नई याचिका दायर की है. इस मामले पर आज सुनवाई होने की संभावना है.

ईडी पर भाजपा के प्रभाव में काम करने का लगाया आरोप
हालांकि, टीएमसी ने इस घोटाले से खुद को अलग कर लिया है और कहा है कि अगर कोई दोषी साबित होता है तो कार्रवाई की जाएगी. एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए टीएमसी नेता और मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा कि पार्टी स्थिति को देख रही है और उसे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है. उन्होंने कहा कि टीएमसी पार्टी या सरकार में किसी भी तरह की विसंगति या कदाचार को बर्दाश्त नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि न्यायपालिका के फैसले के बाद तृणमूल कांग्रेस कार्रवाई करेगी. उन्होंने कहा कि आज के हालात में ऐसा लगता है कि ईडी को बीजेपी चला रही है. अगर सुवेंदु अधिकारी कह रहे हैं कि ईडी के कोई बयान देने से पहले ही भविष्य में बहुत कुछ मिलने वाला है. उन्होंने कहा कि इसका मतलब है कि ईडी राजनीतिक रूप से काम कर रही है और पूरी तरह से भाजपा के प्रभाव में है.