logo-image

'जय श्री राम' बोलने पर पुलिस ने मारी BJP कार्यकर्ता को गोली, पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा

इस घटना के बाद से ही बीजेपी समर्थकों में भारी गुस्सा है. वह पुलिस के सामने लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं

Updated on: 27 Jun 2019, 01:01 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में 'जय श्री राम' के नारों को लेकर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. राज्य में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच जारी इस घमासान में अब पुलिस भी शामिल हो गई है. पश्चिम बंगाल के हुगली से एक मामला सामने आया है, जहां पुलिस ने एक शख्स को जय श्री राम का नारा लगाने पर गोली मार दी. घटना हुगली के धनियाखली की है जहां बुधवार रात 1 बजे पुलिस ने युवक पर गोली चला दी. इस घटना के बाद से ही बीजेपी समर्थकों में भारी गुस्सा है. वह पुलिस के सामने लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके लिए उन्होंने रास्ता भी बंद कर दिया है.

यह भी पढ़ें: मदरसा टीचर का आरोप, 'जय श्री राम' नहीं बोला तो चलती ट्रेन से दिया धक्का

इससे पहले भी जय श्री राम के नारों को लेकर लोगों पर हमले करने के मामले सामने आ चुके हैं. ऐसा ही एक मामला बुधवार को भी सामने आया था जिसमें एक युवक के जय श्री राम ना बोलने पर उसे ट्रेन से बाहर फेंक दिया गया. ये युवक एक मदरसा टीचर था. इस मामले के बाद उसने शिकायत भी दर्ज कराई थी. उसने कहा था कि, 19 जून को जय श्री राम नहीं बोलने की वजह से कुछ लोगों के एक समूह ने उसे पीटा और चलती ट्रेन से धक्का दे दिया.

यह भी पढ़ें: Video: सड़क पर नमाज के बाद अब रोड पर हनुमान चालीसा, पश्‍चिम बंगाल में मची है रार

इससे पहले भी एक मामले में  बीजेपी का आरोप था कि पत्रासयार इलाके में जय श्री राम का नारा लगाने के बाद पुलिस फायरिंग में उसके दो कार्यकर्ता घायल हो गए. वहीं एक 14 साल का एक लड़का भी घायल हो गया. तीनों की पहचान तपस बौरी, तुला प्रसाद खान और सौमन बौरी के तौर पर हुई थी. इन्हें इलाज के लिए बांकुरा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. तपस बौरी, तुला प्रसाद खान बीजेपी कार्यकर्ता है. जबकि सौमन आठवीं में पढ़ता है.