logo-image

दुर्गापुर: ऑक्सीजन सिलेंडर में ब्लॉस्ट के बाद लगी आग, एक की मौत, दो घायल

पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में सिलेंडर ब्लास्ट की घटना सामने आई है. इस हादसे में एक की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन से भरे सिलेंडर ले जाते समय अचानक सिलेंडर में धमाका हो गया.

Updated on: 23 May 2021, 11:35 AM

दुर्गापुर:

पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में सिलेंडर ब्लास्ट की घटना सामने आई है. इस हादसे में एक की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन से भरे सिलेंडर ले जाते समय अचानक सिलेंडर में धमाका हो गया. सभी घायलों को दुर्गापुर अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पूरी घटना पश्चिमी बर्दवान जिले के कंकासा थाना क्षेत्र के पानागढ इलाके की है. जानकारी के मुताबिक, बीती रात जब ऑक्सीजन सिलेंडर से भरी गाड़ी निकल रही थी, ड्राइवर को अचानक एहसास हुआ कि सिलेंडर में कुछ गड़बड़ है. तभी  धमाका हो गया. इस घटना के बाद गाड़ी में भी आग लग गई. बाद में दमकल विभाग अधिकारियों ने इस आग पर काबू पाया.

और पढ़ें: बंगालः मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिजनों ने SC का खटखटाया दरवाजा

बता दें कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार द्वारा 16 मई से 15 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू किया गया था और अब राज्य में प्रतिबंध लागू किए जाने के महज सात दिनों के भीतर ही सुधार दिखने लगे हैं। महीने की शुरुआत में जहां संक्रमण दर 30 फीसदी के पार पहुंच गई थी, वहीं अब यह 25 फीसदी पर आ गई है। सरकारी अधिकारियों का मानना है कि आने वाले दिनों में इसमें और कमी आएगी।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी किए गए आंकड़ों से पता चला है कि इस वक्त संक्रमण दर 25.5 फीसदी बनी हुई है, जो पिछले एक महीने में सबसे कम है। शुक्रवार को 77,627 लोगों की टेस्टिंग की गई, जिनमें से 25.5 फीसदी की पॉजिटिविटी रेट के साथ 19,847 लोग संक्रमित पाए गए थे।

ठीक इसी तरह से गुरुवार को राज्य में 70,638 नमूनों की टेस्टिंग की गई थी, जिनमें से 27 फीसदी की पॉजिटिविटी रेट के साथ 19,0091 लोग संक्रमित पाए गए थे। बुधवार को 27 फीसदी पॉजिटिविटी रेट के साथ जब 70,133 लोगों की टेस्टिंग की गई, उस दौरान 19,009 लोग पॉजिटिव पाए गए थे।