logo-image

बंगाल: ममता बनर्जी को चुनाव से पहले एक और बड़ा झटका, इस मंत्री ने दिया पद से इस्तीफा

पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका लगा है. बंगाल की ममता सरकार में खेल मंत्री लक्ष्मी रत्न शुक्ला ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

Updated on: 05 Jan 2021, 03:41 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में जैसे जैसे चुनाव का वक्त नजदीक आ रहा है, वैसे वैसे सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के अंदर बगावत बढ़ती जा रही है. हाल ही में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सिपहसालार रहे सुवेंदु अधिकारी समेत कई विधायकों ने टीएमसी से नाता तोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था. अब ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका लगा है. बंगाल की ममता सरकार में खेल मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी फिर बन सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष, पार्टी की जिम्मेदारी उठाने को तैयार- सूत्र

पश्चिम बंगाल सरकार में खेल मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला ने आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक पत्र लिखकर मंत्री पद छोड़ दिया है. अभी यह लक्ष्मी रतन शुक्ला के मंत्री पद से इस्तीफे की वजह का पता नहीं चल पाया है. हालांकि उन्होंने वापस खेल के क्षेत्र में लौटने की इच्छा व्यक्त की है. लेकिन चुनाव से ठीक पहले ममता बनर्जी को झटका देते हुए लक्ष्मी रतन शुक्ला द्वारा मंत्री पद छोड़ने की घटना काफी चर्चा में है. 

बता दें कि राज्य में यह चुनाव अप्रैल-मई 2021 में होने की संभावना है. इससे पहले दिसंबर महीने में ममता बनर्जी को तब बड़ा झटका लगा था, जब बंगाल में नंदीग्राम आंदोलन का चेहरा रहे सुवेंदु अधिकारी समेत कई बड़े नेता बीजेपी में शामिल हुए थे. अन्य नेताओं में वर्धमान पूर्वी लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस से दो बार सांसद रहे सुनील मंडल, तृणमूल कांग्रेस विधायक बनाश्री मैती, शीलभद्र दत्ता, विश्वजीत कुंडु, शुक्र मुंडा और सैकत पांजा, माकपा के तापसी मंडल, भाकपा के अशोक डिंडा और कांग्रेस विधायक सुदीप मुखर्जी हैं.

यह भी पढ़ें: बंगाल : सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस ने बनाई समिति 

सुवेंदु अधिकारी राज्य में ममता के बाद बड़ा जनाधार रखने वाले तृणमूल कांग्रेस में दूसरे प्रमुख नेता थे. उन्होंने राज्य मंत्रिमंडल, विधानसभा और तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. इस राजनीतिक घटनाक्रम से राज्य में भगवा पार्टी का मनोबल काफी बढ़ा है. बीजेपी आगामी विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में एक मजबूत दावेदार बन कर उभरी है. इतना ही नहीं, बीजेपी लगातार दावा कर रही है कि 2021 का विधानसभा चुनाव आते-आते ममता बनर्जी सरकार अल्पमत में आ जाएगी.