logo-image

CM पद पर ममता बनर्जी आज लाएंगी हैट्रिक, सौरव गांगुली सहित ये मेहमान हैं आमंत्रित

ममता बनर्जी का शपथ ग्रहण समारोह बुधवार की सुबह 10:45 पर राजभवन के टाउन हॉल में संपन्न होगा. शपथ ग्रहण समारोह में चुनावी रणीनीतिकार प्रशांत किशोर के अलावा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को भी निमंत्रित किया गया है.

Updated on: 04 May 2021, 11:39 PM

highlights

  • ममता बनर्जी कल बनेंगी तीसरी बार CM
  • सुबह 10.45 पर होगा शपथ ग्रहण समारोह 
  • शपथ ग्रहण में सौरव गांगुली और दिलीप घोष भी आमंत्रित

नई दिल्ली:

2 मई को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों (West Bengal Assembly Election Result 2021) में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी (TMC) ने जबरदस्त जीत हासिल करते हुए हैट्रिक लगाई. वहीं बीजेपी (BJP) अपनी पूरी ताकत झोंकने के बाद भी सेंचुरी के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाई. चुनावों में अपने विरोधियों को करारी हार देने के बाद ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) आज लगातार तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनेंगी. वे तकरीबन 10.45 बजे सीएम पद की शपथ लेंगी. उनका शपथ ग्रहण समारोह (Mamata Banerjee Oath Ceremony) राजभवन के टाउन हॉल में होगा. इसके बाद ममता बनर्जी राज्य सचिवालय जाएंगी. बाकी विधायकों का शपथ अगले दो दिनों यानी गुरुवार और शुक्रवार को दिलाई जाएगी.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस नेताओं ने बंगाल में पार्टी की हार को नजरअंदाज कर की ममता की तारीफ

ये मेहमान हैं आमंत्रित

जानकारी के मुताबिक ममता बनर्जी का शपथ ग्रहण समारोह बुधवार की सुबह 10:45 पर राजभवन के टाउन हॉल में संपन्न होगा. ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण समारोह में टीएमसी के दिग्गज नेताओं सहित उनके चुनावी रणीनीतिकार प्रशांत किशोर के अलावा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को भी निमंत्रित किया गया है. यही नहीं राजनैतिक द्वेष भुलाकर ममता ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष के अलावा पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य तथा वाममोर्चा से विमान बोस को भी आमंत्रित किया है.

ये भी पढ़ें- ममता को बंगाल में हिंसा रोकने के लिए कदम उठाना चाहिए : कांग्रेस

ऐसा रहेगा विधानसभा का नजारा

इसके पहले रविवार को बंगाल की 292 विधानसभा सीटों के नतीजे घोषित कर दिए गए थे. पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों में सीएम ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने 213 सीटों पर जीत हासिल की है. हालांकि इस विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम से अपनी सीट हार गईं, उन्हें बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने लगभग दो हजार वोटों से नजदीकी मुकाबले में शिकस्त दी थी. भारतीय जनता पार्टी ने इस चुनाव में कुल 77 सीटों पर जीत हासिल की जबकि अन्य के खाते में दो सीटें आईं और कांग्रेस और लेफ्ट का बंगाल से सूपड़ा साफ हो गया.

रुक नहीं रहीं हिंसक घटनाएं

पश्चिम बंगाल में चुनाव के नतीजे के बाद फिर हिंसा शुरू हो गई है. बीजेपी का कहा है कि भारत में चुनाव के बाद ऐसा इनटॉलरेंस नहीं देखा. बंगाल में हिंसा राज्य प्रायोजित है. इस हिंसा में हमारे 11 कार्यकर्ताओं की हत्या हुई. TMC कार्यकर्ता BJP से बदला ले रहे हैं. राज्य की कानून व्यवस्था चौपट हो गई है. लोकतांत्रिक तरीके से लड़ाई लड़ेंगे. टीएमसी का कहना है कि ये बीजेपी की अंदरुनी लड़ाई का नतीजा है. ममता सरकार की छवि धूमिल करने की कोशिश है. हिंसक घटनाएं किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं है.