logo-image

पश्चिम बंगाल: बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने की ट्रांसजेंडर की पिटाई, अस्पताल मे हुई मौत

पुलिस के मुताबिक बच्चा चुराने जैसी कोई घटना हुई ही नहीं थी बल्कि केवल शक के आधार पर लोगों ने किन्नर को पीट दिया.

Updated on: 24 Jul 2019, 07:49 AM

highlights

  • वेस्ट बंगाल में भीड़ ने की एक ट्रांसजेंडर की पिटाई.
  • बच्चा चोर होने के शक पर भीड़ ने की थी पिटाई.
  • अस्पताल में ट्रांसजेंडर ने तोड़ा दम. 

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के जलपाईगुड़ी (Jalpaiguri) में भीड़ द्वारा एक ट्रांसजेंडर (किन्नर) की पीट-पीटकर मारे जाने का मामला सामने आया है. देश के अलग-अलग जगहों से आ रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं में यह सबसे ताजा मामला है. बताया जा रहा है कि यह घटना सोमवार की है। ट्रांसजेंडर या किन्नर पर बच्चा चुराने के शक के चलते गुस्साई भीड़ ने उसे इतना पीटा की जब पुलिस उसे भीड़ के चंगुल से छुड़ा कर अस्पताल ले गई, रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया. हालांकि पुलिस के मुताबिक बच्चा चुराने जैसी कोई घटना हुई ही नहीं थी बल्कि केवल शक के आधार पर लोगों ने किन्नर को पीट दिया.


घटना कुछ इस प्रकार घटी की इलाके में एक किन्नर घूमता नजर आया तो लोगों को उस पर शक हुआ कि वह बच्चा चोरी के फिराक में घूम रहा है। इसके बाद इलाके की भीड़ अकेले किन्नर पर टूट पड़ी. मामला बढ़ता देख किन्नर ने भागने का प्रयास किया. रेल की पटरियां पार कर किन्नर का लोगों ने पहले पीछा किया और फिर पकड़ककर बुरी तरह से उसकी पिटाई कर दी.

यह भी पढ़ें: कोलकाता: सोनागाछी पर सुप्रीम कोर्ट की नजर, ममता सरकार, महिला आयोग और नगर निगम को भेजा नोटिस
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक लोगों ने किन्नर को इतना मारा कि वो बेहोश हो गया था. इसके बाद कुछ लोगों ने उसे निकट के अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने उसका इलाज शुरू किया लेकिन चोंटें गंभीर होने के कारण उसे बचाया नहीं जा सका।
पुलिस के द्वारा ये साफ किया गया है कि लोगों ने अफवाहों के चलते ही किन्नर की पिटाई की थी क्योंकि अभी तक इलाके में एक भी बच्चा चोरी की शिकायत नहीं मिली।

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप के झूठ पर भड़के शशि थरूर, कहा- पीएम मोदी कभी ऐसा कह ही नहीं सकते

पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। साथ ही पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का भरोसा दिया है।