logo-image

West Bengal : जादवपुर यूनिवर्सिटी के छात्र की मौत पर BJP-कांग्रेस का हमला, पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कही ये बड़ी बात

West Bengal Jadavpur University Student Death : पश्चिम बंगाल की जादवपुर यूनिवर्सिटी में फर्स्ट ईयर के छात्र की मौत को लेकर राजनीति जारी है. इस मामले की गहनता से जांच के बाद पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

Updated on: 18 Aug 2023, 08:20 PM

कोलकाता:

West Bengal Jadavpur University Student Death : पश्चिम बंगाल की जादवपुर यूनिवर्सिटी में फर्स्ट ईयर के छात्र की मौत को लेकर राजनीति जारी है. इस मामले की गहनता से जांच के बाद पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोप है कि छात्र रैगिंग को बर्दाश्त नहीं कर पाया और फिर उसने बॉयज हॉस्टल से कूदकर आत्महत्या कर ली. इस मामले को लेकर भाजपा और कांग्रेस ने ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा है. साथ ही पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली का भी बयान सामने आया है. 

यह भी पढ़ें : Jammu-Kashmir: पाकिस्तान से जुड़े 2 आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, बम समेत ये हथियार बरामद
  
भाजपा ने सीबीआई और एनआईए से जांच की मांग की

भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) ने पश्चिम बंगाल में स्थित जादवपुर विश्वविद्यालय के छात्र की मौत के विरोध में लगाए गए मंच को हटाने के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया. स्थानीय पुलिस ने विरोध प्रदर्शन को रोक दिया. इसे लेकर पश्चिम बंगाल विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नेता और बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने छात्र की मौत में एक कश्मीरी लड़के की गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए कहा कि आखिर इस कश्मीरी लड़के को आवासीय प्रमाण पत्र और ओबीसी ए प्रमाण पत्र कैसे मिले? अब यह मामला बहुराज्य बन गया है, इसलिए सीबीआई और एनआईए से इस मामले की जांच करानी चाहिए.  

कांग्रेस नेता ने जांच की मांग की 

जादवपुर यूनिवर्सिटी छात्र के मौत के मामले पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. मामले की गहन जांच होनी चाहिए. कड़े कदम उठाए जाने चाहिए, ताकि ऐसी घटनाएं न हों. पुलिस बहुत धीमी है, मुझे लगता है कि पुलिस को और हरकत में आना चाहिए. पश्चिम बंगाल में घटना से पहले कुछ नहीं होता, घटना घटित होने के बाद सब कुछ होता है. 

यह भी पढ़ें : Delhi: विधानसभा में बोले मुख्यमंत्री- दुनिया में कोई माई का लाल पैदा नहीं हुआ तो केजरीवाल को झुका दे या तोड़ दे

जानें पूर्व कप्तान ने क्या कहा?

जादवपुर यूनिवर्सिटी के छात्र की मौत के मामले पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का कहना है कि ये पढ़ाई की जगह हैं, इन संस्थानों में छात्र पढ़ने आते हैं. सख्त कानून की जरूरत है. इसी पर मुख्य फोकस होना चाहिए.