logo-image

संविधान का पालन न हुआ तो मेरा रोल शुरू... क्या राज्यपाल लगाएंगे बंगाल में राष्ट्रपति शासन?

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले के बाद पश्चिम बंगाल में घमासान मचा हुआ है. इस हमले की राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने निंदा की है.

Updated on: 11 Dec 2020, 12:49 PM

कोलकाता:

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले के बाद पश्चिम बंगाल में घमासान मचा हुआ है. इस हमले की राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने निंदा की है. शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए राज्यपाल धनखड़ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर सवाल खड़े किए हैं. राज्यपाल ने कहा है कि संविधान की रक्षा करना हमारी ड्यूटी है. ममता बनर्जी को संविधान के दायरे में काम करना होगा. ममता रास्ते से भटकेंगी तो मेरे दायित्व की शुरुआत होगी.

यह भी पढ़ें: शरद पवार के UPA अध्यक्ष बनने की अटकलों पर संजय निरुपम का बड़ा आरोप- ये कांग्रेस को मिटाने का प्लान 

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि बंगाल में कल जो हुआ वह लोकतंत्र पर धब्बा है. उन्होंने दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को शर्मिंदा किया. राज्यपाल ने कहा कि संविधान के मुताबिक राज्य चलाना मुश्किल हो गया है. बंगाल में हिसा से माहौल बिगड़ रहा है. राज्य में कानून व्यवस्था खराब हो रही है. उन्होंने कहा कि राज्य में संविधान की मर्यादाएं टूट रही हैं. उन्होंने कहा कि मैंने मामले को बेहद गंभीरता से लिया है.

राज्यपाल ने कहा कि ममता बनर्जी के बयान पर संज्ञान लिया है. बनर्जी का बयान दुर्भाग्यपूर्ण. उन्होंने कहा कि आपने जो शपथ ली है, उसके तहत काम कीजिए. ममता बनर्जी संविधान से अलग होकर काम नहीं कर सकती हैं. जगदीप धनखड़ ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को अपनी बात रखने का हक है. मुख्यमंत्री ने लोकतंत्र को शर्मशार किया है. उन्होंने कहा कि संविधान की रक्षा करना हमारी ड्यूटी है और ममता बनर्जी को संविधान के दायरे में काम करना होगा. 

यह भी पढ़ें: किसान बिल पर बीजेपी की फ्रंटफुट पर खेलने की तैयारी, देशभर में होंगी 700 चौपाल

राज्यपाल ने कहा कि ममता बनर्जी को बयान पर माफी मांगनी चाहिए. जगदीप धनखड़ ने यह भी कहा कि चाहता हूं कि राज्य में अमन-चैन बना रहे. राज्यपाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बंगाल में सरकारी तंत्र का राजनीतिकरण करने का आरोप भी लगाया है. इसके अलावा भी ममता बनर्जी को कई हिदायतें दी है. राज्यपाल ने कहा है कि ममता बनर्जी को मेरी बातों पर ध्यान देना चाहिए.