logo-image

बंगाल सरकार ने रेलवे को लिखा पत्र, मेट्रो और लोकल ट्रेन को लेकर की ये मांग

पश्चिम बंगाल सरकार ने रेलवे बोर्ड को पत्र लिख कर कहा है कि राज्य में स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मेट्रो और लोकल ट्रेन सेवाएं सीमित तरीके से शुरू की जा सकती है.

Updated on: 29 Aug 2020, 04:34 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल सरकार ने रेलवे बोर्ड को पत्र लिख कर कहा है कि राज्य में स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मेट्रो और लोकल ट्रेन सेवाएं सीमित तरीके से शुरू की जा सकती है. सरकार ने बोर्ड से सेवाओं के सुगम संचालन के लिए सभी आवश्यक साजो सामान की व्यवस्था करने को कहा है.

राज्य के गृह सचिव अलपन बंद्योपाध्याय ने रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष को पत्र लिख कर कहा कि यह आपके संज्ञान में लाने के लिए है कि राज्य सरकार का विचार है कि सामाजिक दूरी के नियम और स्वास्थ्य साफ-सफाई प्रोटोकॉल का पालन करते हुए बंगाल में मेट्रो और लोकल ट्रेन सेवाएं सीमित तरीके से शुरू की जा सकती है. शुक्रवार को बोर्ड को भेजे गए पत्र में कहा गया कि सेवाएं फिर से शुरू करने से पहले सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक तौर-तरीकों और साजो सामान के संबंध में राज्य सरकार से परामर्श किया जाए.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा था कि उनकी सरकार एक सितंबर से सामाजिक दूरी के नियम के पालन सहित पर्याप्त सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ एक-चौथाई उपनगरीय ट्रेन सेवाओं और मेट्रो रेल सेवाओं के संचालन की अनुमति देने का मन बना रही है.