News Nation Logo

बंगाल के कई हिस्सों में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, नदियों का जलस्तर खतरे के निशान पर

पश्चिम बंगाल के कई क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण बाढ़ के हालात बन गए हैं। राज्य के पूर्वी क्षेत्र के शहरों और कई जिलों में रविवार रात भर बारिश होने से कई इलाकों में स्थिति गंभीर हो गई है।

IANS | Edited By : Saketanand Gyan | Updated on: 25 Jul 2017, 12:10:53 AM
कोलकाता में बारिश के बाद की स्थिति (फोटो: पीटीआई)

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के कई क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण बाढ़ के हालात बन गए हैं। राज्य के पूर्वी क्षेत्र के शहरों और कई जिलों में रविवार रात भर बारिश होने से कई इलाकों में स्थिति गंभीर हो गई है। बंगाल में गंगाई क्षेत्र और निकटवर्ती झारखंड और आसपास के क्षेत्रों में ऊपरी वायु का दबाव बनने एवं कम दबाव वाले क्षेत्रों की उपस्थिति के कारण दिन के दौरान भारी बारिश जारी रही।

हावड़ा में 30 से ज्यादा और कोलकाता में कम से कम 10 मुहल्ले बाढ़ से प्रभावित हुए। जिले की कई नदियां, जिनमें पश्चिम मिदनापुर की शिलावती नदी का जलस्तर रविवार को खतरे के निशान से ऊपर था, हालांकि बाद में उनका जल स्तर नीचे आना शुरू हो गया।

स्थानीय मौसम विभाग ने बताया, कोलकाता में सोमवार की सुबह 83 मिमी के आसपास की बारिश दर्ज की गई। गरिया, चित्तरंजन एवेन्यू, उल्टाडांगा, बागुईआटी, बेहाला में जल भराव के कारण भारी यातायात जाम हुआ और रिक्शा एवं टैक्सी आदि को आगे बढ़ने में काफी मश्क्कत करनी पड़ी।

और पढ़ें: सुनंदा पुष्कर डेथ केस: 3 साल बाद भी पुलिस ने दाखिल नहीं की चार्जशीट, कोर्ट ने उठाया सवाल

बेहाला में नागरिक अधिकारियों ने कहा कि यदि पानी का स्तर नीचे नहीं आता है तो उन्हें इस इलाके के कई परिवारों को इस क्षेत्र से निकालना होगा। बेहाला के निवासियों को घुटने तक पानी में चलते हुए देखा जा रहा है।

बिगड़ती स्थिति को देखते हुए राज्य के सचिवालय 'नबन्ना' में निगरानी कक्ष बनाए गए हैं। और सिंचाई विभाग के सभी स्तर के अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियों को 31 अक्टूबर तक स्थगित कर दिया गया है।

देखें: Video: गर्भवती महिला को हुई प्रसव पीड़ा, 16 किमी तक बांस पर लटकाकर हॉस्पिटल पहुंचाया

First Published : 25 Jul 2017, 12:10:28 AM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

West Bengal Bengal Flood