logo-image

पश्चिम बंगाल चुनाव में कांग्रेस इन दलों से करेगी गठबंधन, TMC के खिलाफ उतारेगी प्रत्याशी

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Election) को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं. इसे लेकर कांग्रेस ने बड़ा ऐलान किया है.

Updated on: 24 Dec 2020, 04:52 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Election) को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं. इसे लेकर कांग्रेस ने बड़ा ऐलान किया है. कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने पश्चिम बंगाल चुनाव पर कहा कि कांग्रेस पार्टी ने फिर से वाम दलों के साथ गठबंधन में टीएमसी के खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

कांग्रेस आलाकमान ने अगले साल होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में वाम दलों के साथ गठबंधन करने के प्रस्ताव को बृहस्पतिवार को औपचारिक रूप से स्वीकृति प्रदान कर दी. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस आलाकमान ने पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में वाम दलों के साथ गठबंधन को आज औपचारिक रूप से स्वीकृति प्रदान की.

कांग्रेस के पश्चिम बंगाल प्रभारी जितिन प्रसाद ने कहा कि इस चुनाव में कांग्रेस इस गठबंधन में पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ेगी. यह चुनाव पश्चिम बंगाल की अस्मिता, संस्कृति और संस्कार को बचाने का है जिन पर चोट करने की कोशिश की जा रही है. प्रसाद ने हाल ही में पश्चिम बंगाल का दौरा किया था और वहां प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं की राय लेकर नेतृत्व को इससे अवगत कराया था.

इसके बाद नेतृत्व ने गठबंधन करने को हरी झंडी दी है. साल 2016 के विधानसभा चुनाव में भी वाम दल और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़े थे. हालांकि ये दोनों केरल में एक दूसरे मुख्य विरोधी हैं.