logo-image

कल सिलीगुड़ी दौरे पर रहेंगे PM मोदी, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने तैयारियों का लिया जायजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार यानि कि 10 अप्रैल को सिलीगुड़ी का दौरा करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी सिलीगुड़ी के कावाखली में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

Updated on: 09 Apr 2021, 10:59 PM

कोलकाता:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार यानि कि 10 अप्रैल को सिलीगुड़ी का दौरा करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी सिलीगुड़ी के कावाखली में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. मोदी के दौरे से पहले शुक्रवार को केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रहलाद सिंह पटेल ने सिलीगुड़ी में जनसभा की तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि पीएम की जनसभा में लाखों लोग शामिल होंगे. ये बंगाल की जनता का आशीर्वाद और प्यार ही है कि लोग इतनी बड़ी संख्या में सभा में शामिल होंगे. बता दें कि राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल पश्चिम बंगाल के चुनावी दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने कई जगह चुनावी जनसभाएं की. 

केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल नेपाली बस्ती में भी चुनावी प्रचार किया. उन्होंने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में प्रधानमंत्री की जनसभा में शामिल होने का आग्रह किया. इस दौरान उन्होंने गोरखा समुदाय के लोगों के साथ भी बैठक की और कहा कि केंद्र सरकार गोरखा समुदाय की हर समस्या के समाधान के लिए तत्पर है.

बता दें कि इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah ) ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के सिंगूर में रोड शो किया. इस दौरान अमित शाह ने न्यूज नेशन से विशेष बातचीत में कहा कि तीनों चरणों में अबतक भारतीय जनता पार्टी 65 से 68 सीटें जीतेगी. आपको बता दें कि अमित शाह के सिंगूर रोड शो में भाजपा समर्थकों और कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ उमड़ी थी.

सिंगूर में रोड शो के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी से गुस्से के कारण ही भारतीय जनता पार्टी को इतना जनसमर्थन मिल रहा है. बंगाल की जनता को आशा है कि ये सारी अव्यवस्थाओं को पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ही दूर करेगी. ममता बनर्जी द्वारा मुसलमानों को एक होने वाले बयान पर अमित शाह ने कहा कि हर लोग अपने-अपने तरीके से प्रचार करते हैं. इससे मुझे कोई आपत्ति नहीं है. हम 65 से 68 सीटों के साथ तीसरे चरण को पार करेंगे.

ये भी पढ़ें: West Bengal Election: मतदान के बीच हटाए गए 8 रिटर्निंग अधिकारी

बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के सीतलकुची और कालचिनी में आयोजित जनसभाओं के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधा था. गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में हुए पहले दो चरण के मतदान से यह स्पष्ट हो गया है कि तृणमूल कांग्रेस बुरी तरह हार रही है और भारतीय जनता पार्टी 60 में से 50 से अधिक सीटें भारी अंतर से जीत रही है. दीदी खुद नंदीग्राम से चुनाव हार रही हैं. गृहमंत्री अमित शाह ने इस दौरान ममता बनर्जी के 3 'टी' और मोदी के 3 'वी' मॉडल के अंतर को समझाया. गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, "ममता दीदी तीन 'टी' अर्थात तानाशाही, तोलाबजी और तुष्टिकरण के मॉडल पर सरकार चला रही हैं जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 'वी' अर्थात विकास, विश्वास और व्यापार के आधार पर सरकार चला रहे हैं.