News Nation Logo

PM मोदी वोटिंग के दिन रैली क्यों करते हैं, क्या ये चुनाव कानूनों का उल्लंघन नहीं- ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल (West Bengal  Assembly Elections 2021)  में आज दूसरे चरण के लिए वोटिंग किया जा रहा है. इसी बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा करते हुए कहा है कि नंदीग्राम में जीत वो ही दर्ज करेंगी.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 01 Apr 2021, 05:28:31 PM
West Bengal elections 2021

West Bengal elections 2021 (Photo Credit: फाइल फोटो)

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल (West Bengal  Assembly Elections 2021)  में आज दूसरे चरण के लिए वोटिंग किया जा रहा है. इसी बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने दावा करते हुए कहा है कि नंदीग्राम में जीत वो ही दर्ज करेंगी, इस सीट से उन्हें 90 फीसदी वोट मिले हैं. उन्होंने ये भी कहा कि नंदीग्राम में बीजेपी नहीं जीतेगी. इसके साथ ही ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि वोटिंग के दिन पीएम मोदी (Prime Minister Narendra Modi) रैली क्यों करते हैं. क्या यह आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है.

और पढ़ें: जॉय नगर में PM मोदी का TMC पर वार, कहा- BJP 200 से ज्यादा सीटें जीतेगी

वहीं बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने गुरुवार को राज्यपाल जगदीप धनकर से फोन पर बात करके आरोप लगाया कि कानून और व्यवस्था का खुला उल्लंघन किया जा रहा है. ममता ने नंदीग्राम से ही राज्यपाल को फोन किया, जहां से वह सुवेन्द्र अधिकारी के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं. राज्यपाल ने उन्हें आश्वासन दिया है कि उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों पर संबंधित लोगों द्वारा ध्यान दिया जाएगा.

राज्यपाल ने ट्वीट कर कहा, "ममता बनर्जी ने कुछ समय पहले फोन करके कुछ मामलों पर चिंता जताई है. मैं उन्हें कानून के पालन को लेकर आश्वस्त करता हूं. मुझे विश्वास है कि सभी लोग सही भावना और ईमानदारी से काम करेंगे, ताकि लोकतंत्र हमेशा कायम रहे."

इससे पहले बनर्जी ने नंदीग्राम से धनकर को फोन करके बताया था कि किसी भी समय कुछ भी हो सकता है. साथ ही कहा था कि जिस सीट से वे चुनाव लड़ रही हैं वहां कानून और व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया, "दूसरे राज्यों के लोग नंदीग्राम में आकर हंगामा कर रहे हैं और मैंने सुबह से 63 शिकायतें दर्ज की हैं, लेकिन चुनाव आयोग ने उन पर कोई कार्रवाई नहीं की है." उन्होंने यह भी कहा कि नारे लगाने वाले लोग बाहरी हैं और वे बिहार और उत्तर प्रदेश से आए हैं.

पिछले कई दिनों से नंदीग्राम में डेरा जमाए बैठीं बनर्जी ने दोपहर 1 बजे अपने घर से निकलीं और एक मतदान केंद्र पर पहुंचीं. हालांकि तृणमूल कांग्रेस द्वारा गड़बड़ी के कई आरोपों के बीच नंदीग्राम में मतदान जारी है.

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और पार्टी के प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा था, "भाजपा और उनका माइंड गेम काम नहीं करेगा. यह बहुत स्पष्ट है कि वे हार महसूस कर रहे हैं. नंदीग्राम के 354 बूथों में हमने ठोस प्रदर्शन किया है. 10 बूथों के लिए हमने शिकायतें दर्ज कराई हैं. सीआरपीएफ द्वारा मतदाताओं को प्रभावित करने या काम न करने के प्रयास किए जा रहे हैं. लेकिन लोगों ने तय कर लिया है कि ममता बनर्जी को तीसरी बार मुख्यमंत्री बनाने के लिए विधायक चुनेंगे." बता दें कि पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण में नंदीग्राम समेत 30 विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान जारी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Apr 2021, 04:11:06 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो