logo-image

बंगालः परिणाम आने के बाद जबरदस्त बवाल, BJP MLA ने केंद्र से मांगी सुरक्षा

बंगाल में टीएमसी चुनाव भले ही जीत गई हो, लेकिन उसकी नेता ही चुनाव हार चुकी हैं. पार्टी कार्यकर्ताओं के अंदर शायद इसी बात का गुस्सा है और वो अपना गुस्सा बीजेपी कार्यकर्ताओं पर उतार रहे हैं.

Updated on: 03 May 2021, 02:37 PM

highlights

  • चुनाव के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला
  • बीजेपी विधायक का दावा- 28 बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या हुआ
  • बीजेपी विधायक चंदना बाउरी ने केंद्र से मांगी सुरक्षा

नई दिल्ली:

बंगाल में रविवार को चुनाव के नतीजे जारी हो चुके हैं. बंगाल में टीएमसी (TMC Won West Bengal Assembly Election Result 2021) ने जीत की हैट्रिक लगाई है. लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद चुनाव हार गईं. नंदीग्राम सीट (Nandigram) से ममता (Mamata Banerjee) को उनके ही सिपहसलार रहे बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी (Subhendu Adhikari) ने मात दे दी. पूरी ताकत झोंकने के बाद भी बीजेपी (BJP) का बंगाल फतह का सपना अधूरा रह गया. हालांकि विधानसभा में उसकी संख्या 3 से बढ़कर 77 पहुंच गई. चुनाव के बाद भी बंगाल की राजनैतिक हिंसा समाप्त होने का नाम नहीं ले रही है. 

ये भी पढ़ें- बंगाल चुनावः BJP की टिकट पर चंदना बाउरी बनीं विधायक, पति हैं दिहाड़ी मजदूर

बंगाल में टीएमसी चुनाव भले ही जीत गई हो, लेकिन उसकी नेता ही चुनाव हार चुकी हैं. पार्टी कार्यकर्ताओं के अंदर शायद इसी बात का गुस्सा है और वो अपना गुस्सा बीजेपी कार्यकर्ताओं पर उतार रहे हैं. चुनाव नतीजे आने के बाद बंगाल में कई जगहों पर बीजेपी दफ्तरों पर हमला हुआ हैं. बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला किया गया. बीजेपी विधायक चंदना बाउरी के मुताबिक बंगाल में कल 28 बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या की गई. विधायक ने पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से सुरक्षा मांगी है. उन्होंने एक ट्वीट करके अपनी जान की रक्षा के लिए केंद्र सरकार से सुरक्षा की मांग की है. 

ये भी पढ़ें- शाम 7 बजे राज्यपाल से मुलाकात करेंगी ममता, सरकार बनाने का दावा करेंगी पेश

बता दें कि कल आरामबाग में बीजेपी दफ्तर में आग लगा दी गई. बीजेपी ने टीएमसी पर इसका आरोप लगाया है. हालांकि, टीएमसी ने इन सभी आरोपों को खारिज किया है. आरामबाग में बीजेपी के दफ्तर में आग का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. आरोप है कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने जीत के जश्न में बीजेपी दफ्तर के बाहर हंगामा किया. इसके अलावा कूचबिहार में बीजेपी के एक उम्मीदवार की गाड़ी में तोड़फोड़ की गई. कूचबिहार में ही बीजेपी के एक ऑफिस में भी तोड़फोड़ की गई.

इस हमले के बाद बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर टीएमसी पर आरोप लगाए. संबित पात्रा ने लिखा कि 'रिजल्ट के बाद टीएमसी के गुंडों ने पश्चिम बंगाल में बीजेपी के दफ्तर को आग के हवाले किया. बेहद निंदनीय है. प्रशासन कहां है? लोकतंत्र में जीत या हार तो चलती रहती है. लेकिन हिंसा...इसे बहुत बड़ी ना है. लोकतंत्र की हत्या करना बंद कीजिए.'