logo-image

WB Election: BJP की रथ यात्रा रोकने के लिए जनहित याचिका दायर

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव (West Bengal election) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) आमने-सामने है. दोनों पार्टियां एक-दूसरे के रास्ते में कांटे बिछाने में लगी है. इसी क्रम में एक बार फिर भाजपा की रथ यात्रा को रोकने के लिए कोशिश की गई है. कोलकाता हाईकोर्ट में बीजेपी की रथ यात्रा के खिलाफ जनहित याचिका दायर की गई है. 

Updated on: 04 Feb 2021, 04:28 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव (West Bengal election) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) आमने-सामने है. दोनों पार्टियां एक-दूसरे के रास्ते में कांटे बिछाने में लगी है. इसी क्रम में एक बार फिर भाजपा की रथ यात्रा को रोकने के लिए कोशिश की गई है. कोलकाता हाईकोर्ट में बीजेपी की रथ यात्रा के खिलाफ जनहित याचिका दायर की गई है. इस याचिका में कहा गया है कि बीजेपी की प्रस्तावित रथ यात्रा से प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति और कानून व्यवस्था प्रभावित हो सकती है. 

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा प्रदेश भर में रथयात्रा निकालने की प्लानिंग कर रही है. इसके लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मंजूरी मांगी गई है, लेकिन इसके लिए ममता सरकार ने पार्टी को स्थानीय अफसरों से संपर्क करने के लिए कह दिया है. लेकिन, बीजेपी की समस्या यहीं खत्म नहीं हुई. कोलकाता हाईकोर्ट में बुधवार को एक जनहित याचिका दायरकर बीजेपी के रथयात्रा को रोकने की मांग भी की गई है. एक अधिवक्ता की ओर से दायर की गई याचिका पर अगली सुनवाई 9 फरवरी को होगी.

आपको बता दें कि भाजपा ने विधानसभा चुनाव में अपने पक्ष में समर्थन तैयार करने के लिए फरवरी और मार्च में 'रथ यात्रा' निकालने का फैसला लिया है. 5 खंडों में यह यात्रा होगी और राज्य के सभी विधान सभा क्षेत्रों से गुजरेगी. भाजपा ने एक एक फरवरी को राज्य के मुख्य सचिव अलापन बंदोपाध्याय को पत्र लिखकर उन्हें रथयात्रा की जानकारी दी थी. उन्होंने कहा था कि इसका मुख्य लक्ष्य कार्यक्रम की रूपरेखा की जानकारी देना है, ताकि इसके शांतिपूर्ण तरीके से संचालन में प्रशासन सहयोग के लिए अपनी तैयारी कर सके.