logo-image

ममता बनर्जी ने PM मोदी को लिखा पत्र, 'इन कर्मचारियों को लगे सबसे पहले टीका'

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से अनुरोध किया कि रेलवे, हवाई अड्डों, बंदरगाहों, रक्षा, बैंकों, बीमा, पोस्ट और टेलीग्राफ, कोयला और इसी तरह के अन्य क्षेत्रों में काम करने वाले केंद्रीय सरकार के कर्मचारियों जैसे प्राथमिकता वाले क्षेत्रों के लिए टीकों की व्यवस्था करे और बिना किसी देरी के वैक्सीन लगाया जाए.

Updated on: 20 May 2021, 04:01 PM

highlights

  • पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को पत्र लिखा
  • सभी कर्मचारियों को वैक्सीन लगाने के लिए की अपील
  • केंद्रीय सरकार के कर्मचारियों जैसे प्राथमिकता वाले क्षेत्रों के लिए टीकों की व्यवस्था करे

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को पत्र लिखा. ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से अनुरोध किया कि रेलवे, हवाई अड्डों, बंदरगाहों, रक्षा, बैंकों, बीमा, पोस्ट और टेलीग्राफ, कोयला और इसी तरह के अन्य क्षेत्रों में काम करने वाले केंद्रीय सरकार के कर्मचारियों जैसे प्राथमिकता वाले क्षेत्रों के लिए टीकों की व्यवस्था करे और बिना किसी देरी के वैक्सीन लगाया जाए. बता दें कि कोरोना संकट के मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को 10 राज्यों के मुख्यमंत्री और 54 जिलाधिकारियों के साथ बैठक की. इसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल हुईं. बैठक के बाद ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीएम मोदी पर निशाना साधा. ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि सिर्फ बीजेपी के कुछ मुख्यमंत्रियों ने अपनी बात रखी. बाकी राज्यों के मुख्यमंत्री चुपचाप बैठे रहे. यहां तक कि मैं भी नहीं बोल पाई.

यह भी पढ़ें : केरल के फिर मुख्यमंत्री बने पिनराई विजयन, मंत्रिमंडल में इन सदस्यों को मिलेगी जगह

दरअसल, बैठक के बाद मीडिया के सामने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि बैठक में सभी मुख्यमंत्रियों को कठपुतली बनाकर बिठाया गया मगर किसी को कुछ भी बोलने का अवसर नहीं दिया गया. कुछ भाजपा शासित मुख्यमंत्रियों को बोलने दिया गया. हमें बोलने का एक चांस भी नहीं दिया गया. इससे चर्चा के दौरान हम अपमानित महसूस कर  रहे थे. ममता बनर्जी ने इस बात के लिए भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया, जिसमें उन्होंने कहा कि कोरनो के मामलों में गिरावट आई है. ममता ने कहा कि पीएम ने दावा किया कि कोरोना वायरस कम हो रहा है. यह दावा पहले भी किया गया था, जिससे मामलों में और इजाफा हुआ. पीएम मोदी इतने असुरक्षित हैं कि उन्होंने हमारी बात भी नहीं सुनी. 

यह भी पढ़ें : दिल्ली HC ने कहा- इन अस्पतालों को अपने ऑक्सीजन प्लांट लगाने चाहिए

ममता बनर्जी ने केंद्र पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में वैक्सीन की भारी कमी है. हम तीन करोड़ टीके की मांग रखने वाले थे, लेकिन कुछ बोलने नहीं दिया गया. इस महीने 24 लाख वैक्सीन देने का वादा किया गया था, लेकिन सिर्फ 13 लाख वैक्सीन दी गईं. वैक्सीन की कमी  के कारण कई टीकाकरण केंद्रों को बंद करना पड़ा है . ममता ने बताया कि केंद्र सरकार ने राज्य में मांग के मुताबिक वैक्सीन नहीं भेजी इसलिए टीकाकरण की रफ्तार सुस्त पड़ी है. इसके बावजूद राज्य सरकार ने 60 हजार करोड़ रुपये की वैक्सीन निजी स्तर पर खरीदी है.