News Nation Logo

राज्यपाल और CM में टकराव, ममता ने कहा- प्रोटोकॉल का कर रहे हैं उल्लंघन

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ के हिंसा पीड़ित लोगों से जिला और असम में जाकर मुलाकात करने की घोषणा पर राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने आपत्ति जताई है और राज्यपाल पर सीएम और राज्य मंत्रिमंडल की अवहेलना करना का आरोप लगाया है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 12 May 2021, 09:09:37 PM
CM Mamata Banerjee writes to Governor Jagdeep Dhankhar

राज्यपाल और CM में टकराव (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • राज्यपाल के हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में जाने पर ममता ने जताई आपत्ति
  • ममता का आरोप, राज्य को सूचित किए बिना कर रहे हैं दौरा
  • मंत्रिमंडल की अवहेलना कर सीधे अधिकारियों से कर रहे हैं बात

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ के हिंसा पीड़ित लोगों से जिला और असम में जाकर मुलाकात करने की घोषणा पर राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने आपत्ति जताई है और राज्यपाल पर सीएम और राज्य मंत्रिमंडल की अवहेलना करना का आरोप लगाया है. सीएम ने इस बारे में राज्यपाल को पत्र देकर दौरा नहीं करने की अपील की है. ममता बनर्जी ने इस निर्णय के लिए राज्यपाल की कड़ी आलोचना करते हुए उनपर मुख्यमंत्री और राज्य मंत्रिमंडल की अवहेलना करने का आरोप लगाया. सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि राज्यपाल लंबी परंपरा और प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रहे हैं.

सीएम ममता बनर्जी ने इस बारे में राज्यपाल को पत्र लिखकर इस दौरे नहीं करने की अपील की है. बता दें कि राज्यपाल 13 मई, गुरुवार को कूच बिहार जिले के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे और 14 मई को असम के रणपगली और श्रीरामपुर कैंप में शरण लिए बंगाल के लोगों से मुलाकात करेंगे. राज्यपाल ने खुद ट्वीट कर कहा कि वह बीएसएफ के हेलीकॉप्टर से हिंसा प्रभावित इलाके का दौरा करेंगे. 

राज्यपाल को लिखे पत्र में सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि राज्यपाल के सचिव जिलों का दौरा राज्य सरकार के आदेश के बाद निश्चित करते हैं. राज्यपाल का दौरा जिला और राज्य सरकार के अधिकारियों के परामर्श से अंतिम रूप दिया जाता है. ममता बनर्जी ने कहा कि उन्हें सोशल मीडिया से जानकारी मिली है कि वह 13 मई को जिलों का दौरा कर रहे हैं और यह लंबी परंपरा का उल्लंघन है. वह आशा करती हैं कि राज्यपाल लंबे समय से चले आ रहे प्रोटोकॉल का पालन करेंगे.

ममता बनर्जी ने अपने पूर्व पत्रों का उल्लेख करते हुए कहा कि वह सीएम और राज्य मंत्रिमंडल की अवहेलना कर सीधे अधिकारियों से बात करना बंद करें. आप नियमों की अवहेलना कर रहे हैं और सीधे अधिकारियों के साथ बात कर रहे हैं. उनसे रिपोर्ट तलब कर रहे हैं. वह आग्रह करती हैं कि कृपया इस तरह से बर्ताव से खुद को अलग रखें और वह इस संबंध में मुख्य सचिव को भी निर्देश दे रही हैं.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 May 2021, 08:52:11 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.