logo-image

West Bengal: ईद पर ममता बनर्जी का CAA और NRC को लेकर बड़ा बयान, जानें किस जाल में न फंसने को कहा

West Bengal: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ईद के मौके पर दी प्रदेशवासियों को मुबारकबाद, कहा- जान दे दूंगी लेकिन सीएए, एनआरसी लागू नहीं होने दूंगी.

Updated on: 11 Apr 2024, 11:37 AM

नई दिल्ली:

West Bengal: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रदेशवासियों को ईद की बधाई दी है. इसके साथ ही उन्होंने इस दौरान सीएए और एनआरसी को लेकर भी बड़ा बयान दिया है. गुरुवार को ममता बनर्जी ने ईदी की नमाज पढ़ी. इसके बाद उन्होंने मुस्लिम समुदाय के लोगों को संबोधित भी किया. इस दौरान सीएम ममता ने कहा कि मुसलमानों को एकजुट होना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में दंगा भड़काने की कोशिश की जाएगी, लेकिन आप लोगों को इस तरह के जाल में फंसना नहीं है. 

एकजुट होकर रहेंगे तो नुकसान नहीं होगा
ममता बनर्जी ने मुस्लिम समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि अगर हम एकजुट होकर रहेंगे तो कोई भी हमें नुकसान नहीं पहुंचा पाएगा. इस मौके पर ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी भी मौके पर मौजूद थे. बता दें कि इससे पहले नवरात्रि के एक कार्यक्रम में भी शामिल होकर सीएम ममता बनर्जी ने अपील की थी कि रामनवमी शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं. उन्होंने कहा था कि इस दौरान किसी भी तरह का उपद्रव नहीं करना चाहिए. 

यह भी पढ़ें-  Haryana Bus Accident: महेंद्रगढ़ में भीषण सड़क हादसा, स्कूल बस पलटने से 5 बच्चों की मौत

मरते दम तक लागू नहीं होने दूंगी CAA, NRC: ममता
पश्चिम बंगाल सीएम ने सबसे बड़ा बयान सीएए और एनआरसी को लेकर दिया. उन्होंने कहा कि मरते दम तक प्रदेश में CAA, NRC को लागू नहीं होने दूंगी. सीएम ममता ने कहा कि 'हम रॉयल बंगाल टाइगर जैसे हैं, देश के लिए अपना खून देने को तैयार हूं, लेकिन प्रदेश में यूसीसी, सीएए को लागू नहीं होने दिया जाएगा. इसके लिए जेल भी जाना पड़ा तो जाने को तैयार हूं, जान भी गंवाना पड़ी तो देने के तैयार हूं.' 

अमित शाह ने कहा, जनता को गुमराह करने की कोशिश
बता दें कि एक दिन पहले ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी अपने संबोधन में ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला था, शाह ने कहा था कि सीएए और एनसरसी को लेकर ममता बनर्जी लोगों को गुमराह करने का काम कर रही है. उन्होंने साफ तौर पर कहा था कि इनके लागू होने से देश में किसी भी व्यक्ति की नगारिकता नहीं जाएगी. किसी को भी देश से बाहर नहीं जाना होगा. 

शाह ने ये भी कहा था कि लोगों को बिना किसी संदेह या शक के भारत की नागरिकता के लिए आवेदन करना चाहिए. इस आवेदन से ही उनकी नागरिकता सुनिश्चित होगी. शाह ने बात बालुरघाट में एक चुनावी रैली संबोधन के दौरान कही.