News Nation Logo

पश्चिम बंगालः CM ममता बनर्जी बोलीं- सभी पार्टियां BJP की तरह नहीं, मेरी पार्टी बहुत गरीब है

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने सोमवार को बीजेपी पर हमला बोला है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 29 Jul 2019, 04:02:47 PM
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (ANI)

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने सोमवार को बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने सारी पार्टियां भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) की तरह नहीं है. मेरी पार्टी (TMC) तो बहुत गरीब है, इसलिए मैं चुनाव के सुधारों पर बोलती हूं. बता दें कि पश्चिम बंगाल में 2020 में विधानसभा चुनाव है, इसलिए ममता बनर्जी लगातार अपनी पार्टी की छवि सुधारने में जुटची हुई हैं.

यह भी पढ़ेंः महबूबा मुफ्ती ने फारूख अब्दुल्ला से की अपील, धारा-35A को लेकर बुलाई जाए सर्वदलीय बैठक

सीएम ममता बनर्जी ने कहा, जनता तक पहुंच बनाने और उनकी शिकायतों का संज्ञान लेने के लिए तृणमूल कांग्रेस (TMC) हेल्पलाइन नंबर और वेबसाइट शुरू करने जा रही है. अगले करीब 100 दिनों में तृणमूल कांग्रेस के 1000 से अधिक नेता और कार्यकर्ता पश्चिम बंगाल में 10,000 गांवों तक पहुंच बनाएंगे. गांव-गांव कार्यकर्ता लोगों की समस्याएं सुनेंगे और उसे अधिकारियों से हल कराने की कोशिश करेंगे. हालांकि, कौन नेता या कार्यकर्ता किस गांव में जाएगा यह पार्टी तय करेगी.

ममता बनर्जी ने आगे कहा, वे रोज बंगाल को बदनाम करते हैं, लेकिन क्या सरकार को जरा सा भी अंदाजा है कि उत्तर प्रदेश में क्या हो रहा है?. उन्नाव में क्या हुआ, पीड़िता के दो रिश्तेदारों की मौत हो गई और वह खुद गंभीर हालत में है. इस मामले में उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए.

चुनाव लड़ने को केंद्र से मांगी थी आर्थिक मदद

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को एक पत्र लिखते हुए चुनाव लड़ने के लिए आर्थिक मदद उपलब्ध करवाने की मांग की थी. इसके लिए उन्होंने दुनिया के 65 देशों की व्यवस्था का हवाला दिया था, जहां चुनाव लड़ने के लिए पार्टियों को केंद्र सरकार धन मुहैया कराती है.

यह भी पढ़ेंः दाऊद इब्राहिम के भतीजे रिजवान कासकर पर कसा कानूनी शिकंजा, मकोका लगा

पत्र में सीएम ने साल 2019 लोकसभा चुनाव के खर्चे को लेकर जारी एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा था कि यह दुनिया का सबसे खर्चीला चुनाव था. उन्होंने कहा था कि भारत में स्वतंत्र, पारदर्शी और निष्पक्ष चुनाव के लिए चुनावी प्रक्रिया में तत्काल सुधार लाने की जरूरत है. साथ ही चुनाव में भ्रष्टाचार पर चिंता जताते हुए चुनावी पब्लिक फंडिंग के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाने की अपील की थी.

First Published : 29 Jul 2019, 03:36:38 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.