News Nation Logo

BJP में शामिल हुए TMC के विधायक पर ममता बनर्जी ने कहा- हमारी पार्टी कचरा फेंक रही है और BJP जमा कर रही है

मंगलवार को एक बार फिर टीएमसी के विधायक और कॉउंसलर्स बीजेपी में शामिल हो गए है. जिसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी और टीएमसी छोड़ने वाले नेताओं पर निशाना साधा है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 19 Jun 2019, 09:56:05 AM
cm mamata banerjee (फाइल फोटो)

cm mamata banerjee (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 में पश्चिम बंगाल में 18 सीटों पर जीत हासिल करने के बाद बीजेपी 'दीदी' के किले को ध्वस्त करने में जुट गई है. बंगाल में हो रही पार्टी कार्यकर्ता की हत्या, डॉक्टरों का हड़ताल और 'राम' नाम सहित कई मामलों पर बीजेपी ममता सरकार को लगातार घेर रही है. चुनाव के समय से ही राज्य में बीजेपी और टीएमसी के बीच संग्राम जारी है, जो कि फिलहाल थमने की उम्मीद नहीं दिख रही है.

और पढ़ें: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी झुकने को तैयार नहीं, उत्तर प्रदेश और गुजरात पर साधा निशाना

मंगलवार को एक बार फिर टीएमसी के विधायक और कॉउंसलर्स बीजेपी में शामिल हो गए है. जिसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी और टीएमसी छोड़ने वाले नेताओं पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'हमारी पार्टी कचरा बाहर फेंक रही है और बीजेपी उसे जमा कर रही है. हमारी पार्टी द्दारों की जगह समर्पित सदस्यों को देंगी. इसी के साथ ममता ने कहा, 'वहीं उन्होंने ये भी कहा, 'जिन लोगों ने अभी पार्टी को छोड़ने का फैसला नहीं किया है, वह भी जल्द से जल्द पार्टी छोड़ दें'

ये भी पढ़ें: West Bengal: बीजेपी कार्यकर्ता की हुई गला रेतकर हत्या, तालाब में मिला शव

बता दें कि मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस के बोंगांव से विधायक बिस्वजीत दास समेत पार्टी के 12 पार्षद बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल रॉय की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए है. हालांकि इस पर ममता ने कहा था कि वह परेशान नहीं हैं.

गौरतलब हैं कि इससे पहले सोमवार को नौपाड़ा से टीएमसी विधायक सुनील सिंह समेत पार्टी के 12 पार्षदों ने बीजेपी की सदस्यता ली थी. इसके अलावा अभी कुछ ही दिनों के पहले की बात है जब दार्जिलिंग नगर निगम के 30 में से 17 पार्षद भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे. भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया था कि जिस तरीके से पश्चिम बंगाल में 7 चरणों में चुनाव हुए उसी तरीके से यहां 7 चरणों में लोगों को पार्टी में शामिल करवाएंगे. विजयवर्गीय के अनुसार ये सभी विधायक ममता की तानाशाही से तंग आकर बीजेपी में शामिल हो रहे हैं.

और पढ़ें: पश्चिम बंगालः Miss India universe उषाशी सेनगुप्ता से छेड़खानी, 7 आरोपी गिरफ्तार

लोकसभा चुनाव के बाद से पश्चिम बंगाल में कई विधायकों सहित 50 से ज्यादा पार्षद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो चुके हैं. 2016 में पश्चिम बंगाल में 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को 211 सीटों पर जीत मिली थी जबकि भारतीय जनता पार्टी को महज तीन सीटों पर कामयाबी हासिल हुई थी. इसके बाद लोकसभा चुनाव में 18 सीटें जीतने के बाद बीजेपी पश्चिम बंगाल में लगातार मजबूत होते हुए राज्य में सत्ताधारी पार्टी टीएमसी की प्रमुख प्रतिद्वंदी बन गई है.

First Published : 19 Jun 2019, 09:56:05 AM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.