logo-image

कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते पश्चिम बंगाल में स्थानीय निकाय चुनाव टाले गए

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल के निकाय चुनावों को टालने का फैसला किया है.

Updated on: 16 Mar 2020, 06:42 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले पूरे देशभर में लगातार बढ़ता जा रहा है. लोगों ने खौफ का माहौल है. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल के निकाय चुनावों को टालने का फैसला किया है. तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने कोरोना वायरस के फैलाव को देखते हुए निकाय चुनाव टालने की मांग की थी. राज्य निर्वाचन आयोग ने निकाय चुनावों को फिलहाल नहीं कराने का फैसला किया है.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में स्थानीय निकाय चुनाव और कोलकाता म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन चुनाव टीएमसी और बीजेपी के लिए लिटमस टेस्ट के तौर पर देखा जा रहा था.

इसे भी पढ़ें:कोरोना की दहशत से मंगल ग्रह पर जाने वाले रॉकेट की लान्चिंग दो साल के लिए टली

इधर, पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (mamata banerjee) ने कहा है कि राज्‍य में कोरोना वायरस के खतरे के कारण 15 अप्रैल तक शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया गया. हालांकि, बोर्ड परीक्षाएं तय कार्यक्रम के अनुसार होंगी.

और पढ़ें:अमेरिका ने की कोरोना वायरस से निपटने की PM मोदी की कार्य योजना की तारीफ, जानें क्या कहा

इसके साथ ही कोरोना वायरस से निपटने के लिए पश्चिम बंगाल में 200 करोड़ रुपए का फंड बनाया जाएगा. सिनेमा घरों को 30 मार्च तक बंद कर दिया गया है. बंगाल में कोरोनो वायरस के लिए 3.24 लाख से अधिक लोगों ने जांच की. उनमें से 5,000 लोगों को ऑब्‍जवेशन पर रखा गया है.