logo-image

पश्चिम बंगाल CID ने बीजेपी नेता जूही चौधरी को चाइल्ड ट्रैफकिंग के मामले में किया गिरफ्तार

चाइल्ड ट्रैफकिंग मामले में पश्चिम बंगाल सीआईडी ने बीजेपी नेता जूही चौधरी को गिरफ्तार किया है।

Updated on: 01 Mar 2017, 01:38 PM

नई दिल्ली:

चाइल्ड ट्रैफकिंग (शिशु तस्करी) मामले में पश्चिम बंगाल सीआईडी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता जूही चौधरी को गिरफ्तार किया है। जूही चौधरी को भारत-नेपाल सीमा से सटे बतासिया इलाके से गिरफ्तार किया गया। इससे पहले पुलिस ने मुख्य आरोपी और विमला शिशु गृह की संचालिका चंदना चक्रवर्ती को 18 फरवरी को गिरफ्तार किया था।

चंदना चक्रवर्ती ने गिरफ्तारी के बाद पुलिस को बताया था कि पश्चिम बंगाल की बीजेपी नेता जूही चौधरी ने बाल तस्करी के एक मामले को सुलझाने के लिए बीजेपी के बड़े नेता कैलाश विजयवर्गीय और रुपा गांगुली से कुछ बात की थी।

क्या है मामला
इन लोगों पर नवजात शिशु और बच्चों का बॉर्डर पर तस्करी करने का आरोप है। सभी पर 1-14 साल की आयु के 17 बच्चों को उचे दामों पर विदेशियों को बेचने का आरोप है। इन लोगों ने अपने काम को सही साबित करने के लिए फर्जी तरीके से ये दिखाया कि इन बच्चों को उनके माता-पिता ने दूसरे लोगों को गोद दिये जाने के लिए अपने बच्चे सौंपे थे।

विधानसभा चुनाव 2017 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

हालांकि बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने इन आरोपों को इनकार किया है। उन्होंने कहा कि कोलकाता पुलिस हमारे खिलाफ साजिश रच रही है। उन्होंने कहा, 'अगर जूही चौधरी इस मामले में शामिल हैं तो उन्हें सजा मिलनी चाहिये, लेकिन हमें पश्चिम बंगाल सरकार की जांच पर भरोसा नहीं है।'

और पढ़ें: चार्जशीट में खुलासा, JNU में कन्हैया कुमार ने नहीं लगाये थे देश विरोधी नारे