logo-image

Mamata Drives Boat: ममता ने चलाई बोट, कभी गोलगप्पे तो कभी बनाई चाय, देखें अलग अवतार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक मंझी हुई राजनीतिज्ञ के तौर पर तो जानी जाती हैं.

Updated on: 30 Nov 2022, 05:55 PM

highlights

  • पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने चलाई बोट
  • कभी पिलाई चाय तो कभी खिलाए गोलगप्पे
  • डांस में भी पीछे नहीं है मुख्यमंत्री बनर्जी

 

New Delhi:

Mamata Banerjee Drives Boat: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक मंझी हुई राजनीतिज्ञ के तौर पर तो जानी जाती ही हैं, साथ ही उनके बेबाक बयान भी कई बार सुर्खियां बंटोर लेते हैं. यही नहीं समय-समय पर वो अपने अलग-अलग अवतारों के जरिए भी लोगों के बीच चर्चा का केंद्र बन जाती हैं. ममता बनर्जी जितनी मुस्तैदी से अपने विरोधियों को जवाब देती हैं उतना ही घुलमिलकर वो अपनों के बीच पहुंच जाती है. फिर चाहे को तीज या त्योहार हो या फिर को कोई भी खास मौका ममता बनर्जी कभी सहज ही अपनों के बीच उन्हीं के रंग में रंगी नजर आने लगती हैं. एक बार फिर ममता बनर्जी का डिफरेंट अवतार देखने को मिला है. 

दरअसल ममता बनर्जी बुधवार को 24 परगना इलाके का दौरा करने पहुंची. इस दौरान ममता बनर्जी ने बोट के जरिए गांवों का दौरा किया. आप सोच रहे हैं कि इसमें क्या खास बात है कि उन्होंने बोट से गांव का दौरा किया. लेकिन यहां खास बात यह है कि, गांव का दौरा करने के लिए ममता बनर्जी ने खुद बोट भी चलाई. है ना चौंकाने वाली बात. हालांकि ये पहली बार नहीं है जब ममता बनर्जी ने प्रोटोकॉल तोड़ते हुए जनता के बीच जाकर कुछ किया हो. इससे पहले भी ममता बनर्जी कई मौकों पर इसी तरह जनता के बीच उन्हीं के रंग में रंगी दिखाई दी हैं. फिर चाहे वो चाय बनाने की बात हो या फिर गोलगप्पे बनाकर खिलाने की बात. 

यह भी पढ़ें - Afghanistan Blast: ऐबक सिटी के मदरसे में धमाका, बच्चों समेत 15 की मौत

ममता ने अपने हाथों से बनाई चाय
ममता बनर्जी ने कई बार अपने दौरों के बीच किसी भी चाय की टपरी पर रुक कर चाय बनाते देखी गई हैं. नवंबर के महीने में ही ममता बनर्जी झारग्राम इलाके में पहुंची थी. यहां अचानक वे अपनी कार से उतरीं और एक चाय की दुकान पर जाकर चाय बनाने लगीं. उन्होंने अपने हाथ की बनी चाय कई लोगों को भी पिलाई. यही नहीं इसके साथ ही उन्होंने स्थानीय बच्चों को टॉफियां भी बांटी. 

बंगाल सीएम ने बनाए गोलगप्पे
गोलगप्पे का नाम आते ही अच्छे अच्छों के मुंह में पानी आ जाता है. शायद ऐसा ही कुछ बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के साथ भी हुआ. उन्होंने जुलाई के महीने में अपने दार्जलिंग दौरे के बीच लोगों को अपने हाथों के बने गोलगप्पे खिलाए. ममता बनर्जी के हाथ के बने पुचका (पानीपुरी) बहुत पसंद आए. दरअसल पश्चिम बंगाल में पानीपुरी को पुचका कहते हैं. ममता ने ये पानी पुरी कुछ पर्यटकों को भी खिलाई. 

यह भी पढ़ें - Gujarat Election: बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती है पहला चरण, जानें 2017 में किस दल का कैसा रहा परफॉर्मेंस

डांस में भी पीछे नहीं ममता बनर्जी
ये तो हुई ममता बनर्जी के खाने-पीने के अवतार. लेकिन डांस के मामले में भी ममता बनर्जी किसी से पीछे नहीं हैं. जब भी मौका मिलता है वो लोकनृत्य पर लोक कलाकारों के बीच जमकर थिरकती हुई नजचर आ जाती है. यही नहीं कुछ मौकों पर तो ममता बनर्जी ढोल बजाते हुए भी दिखाई दी हैं. फिर चाहे वो 15 अगस्त यानी आजादी का जश्न हो या फिर दुर्गा महोत्सव हर मौके पर ममता का नया अवतार देखने को मिल ही जाता है.