logo-image
लोकसभा चुनाव

BJP नेता पर हमले के बाद बंगाल में तनाव, पार्टी कार्यकर्ताओं ने किया बंद का आह्वान

BJP Protest in West Bengal: पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेता पर हुए हमले के विरोध में आज सिलीगुड़ी में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बंद का आह्वान किया है.

Updated on: 29 Apr 2024, 10:44 AM

highlights

  • सिलीगुढ़ी में बीजेपी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन
  • पार्टी नेता पर हमले के विरोध में किया बंद का आह्वान
  • टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगा हमले का आरोप

 

नई दिल्ली:

BJP Protest in West Bengal: पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी टीएमसी और बीजेपी के बीच अक्सर तनाव की स्थिर रहती है. लोकसभा चुनाव के बीच राज्य में एक बार फिर से दोनों पार्टियां आमने-सामने हैं. इस बार बीजेपी नेता पर हुए हमले को लेकर राज्य में तनाव बढ़ गया है. बीजेपी नेता पर हुए हमले का आरोप टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगा है. इस हमले में बीजेपी नेता के सिर पर चोट आई थी. अब इसे लेकर बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में बंद और प्रदर्शन का आह्वान किया है. बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी के माटीगाड़ा इलाके में इस हमले का विरोध करते हुए 'बंद' का ऐलान किया है. जिसके चलते इस इलाके में सोमवार सुबह से ही सन्नाटा पसरा हुआ है, सड़कें खाली हैं और सभी दुकानों पर ताले लटके हुए हैं.

ये भी पढ़ें: Weather Today: आसमान से बरस रही आग! देश के 13 राज्यों में हीटवेव का अलर्ट, यहां हो सकती है बारिश

जानिए क्या है पूरा मामला

बता दें कि कल यानी रविवार को बीजेपी के एक स्थानीय नेता ने आरोप लगाया था कि कोलकाता में टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला किया. दरअसल, कसबा महिला मंडल की अध्यक्ष सरस्वती सरकार ने ये दावा किया था कि जब वह और बीजेपी कार्यकर्ता चुनावी बैनर और झंडे लगा रहे थे, तभी उन पर टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने धारदार हथियारों से हमला बोल दिया. इस हमले में उसके सिर पर चोटें आईं. सरस्वती सरकार ने दावा किया कि ये घटना शनिवार रात करीब साढ़े ग्यारह बजे दक्षिण कोलकाता के आनंदपुर इलाके में हुई.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ. जिसमें सरस्वती सरकार खून से लथ-पथ देखी जा सकती हैं. वीडियो में उनके सिर से खून निकलता दिख रहा है. वहीं एक अन्य वीडियो में कुछ लोग सुनसान सड़क पर लाठी-डंडे लेकर जाते दिख रहे हैं. घटना के बाद सरस्वती सरकार को अस्पताल ले जाया गया. उसके बाद एक स्थानीय पुलिस स्टेशन में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई गई.

ये भी पढ़ें: Stock Market Opening: शेयर बाजार की शानदार शुरुआत, सेंसेक्स 74,000 तो निफ्टी 22500 के पास हुआ ओपन

सरकार ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि उनकी टीम के दो सदस्यों को कथित तौर पर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने बेरहमी से पीटा. बीजेपी नेता का कहना है कि उनकी टीम के सदस्य शनिवार रात पार्टी अभियान के तहत बैनर लगा रहे थे. तभी तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनपर हमला कर दिया.