logo-image

बंगाल में पार्टी कार्यकर्ता की कथित हत्या के विरोध में भाजपा की 'थाना घेराव' रैली

पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में अपने पार्टी कार्यकर्ता की कथित हत्या के विरोध में राज्य भाजपा इकाई द्वारा सोमवार को 'थाना घेराव' रैलियां निकाली गयी. इससे पहले रविवार को नदिया जिले के ग्यासपुर में भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता की हत्या हो गयी थी.

Updated on: 02 Nov 2020, 06:58 PM

कोलकाता :

पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में अपने पार्टी कार्यकर्ता की कथित हत्या के विरोध में राज्य भाजपा इकाई द्वारा सोमवार को 'थाना घेराव' रैलियां निकाली गयी . पश्चिम बंगाल बीजेपी इकाई की यह रैली राज्य में बिगड़ते कानून व्यवस्था और पुलिस की विफलता के खिलाफ थी.

इससे पहले रविवार को नदिया जिले के ग्यासपुर में भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता की हत्या हो गयी थी जिसके खिलाफ पार्टी ने राजयभर में थाना घेराव रैली निकली थी. रविवार को बिजय सिल (34) का शव नादिया के ग्यासपुर में एक पेड़ से लटका मिला था. भाजपा नेताओं ने दावा किया था कि बिजय सिल पार्टी कार्यकर्ता था. वैसे बता दें कि उनके परिवार के सदस्यों का कहना है कि बिजय सील किसी भी राजनीतिक पार्टी के काम में शामिल नहीं थे.

वैसे सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने 'हत्या' के आरोप का खंडन किया है.  भाजपा राज्य इकाई द्वारा सोमवार को नदिया जिले के कल्याणी में 12 घंटे के बंद का आह्वान किया गया था. कोलकाता सहित विभिन्न जिलों में भाजपा नेताओं की अगुवाई में दोपहर में थानों का घेराव किया गया एवं पुलिस की विफलता के खिलाफ नारेबाजी की गई. हत्या की घटनाओं एवं खराब कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा नेताओं ने थानों में ज्ञापन भी सौंपा.