logo-image

ममता 'दीदी' को इस चुनाव में भी हुआ नुकसान, यहां लहराया भगवा

अब एक और नगरपालिका बोर्ड टीएमसी के कब्जे से बीजेपी के कब्जे में भाटापाड़ा की नगरपालिका आ गई है.

Updated on: 05 Jun 2019, 06:42 AM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में पहले ही बीजेपी के हाथों 18 सीटें गवां चुकी टीएमसी को लगातार झटके मिल रहे है. अब एक और नगरपालिका बोर्ड टीएमसी के कब्जे से बीजेपी के कब्जे में भाटापाड़ा की नगरपालिका आ गई है. बैरकपुर से नव निर्वाचित बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के भतीजे सौरभ सिंह भाटपाड़ा नगरपालिका के नये चेयरमैन बने हैं. नए चेयरमैन के चुनाव में वह 26-0 से जीत गये. टीएमसी के 6 और सीपीएम का एक पार्षद चुनाव के दौरान अनुपस्थित रहे. वहीं तृणमूल कांग्रेस और सीपीएम के पार्षद ने चेयरमैन चुनाव का बॉयकॉट किया.

यह भी पढ़ें-RBI ने लिया बड़ा फैसला, किसी भी नए बैंक को नहीं मिलेगा लाइसेंस

तृणमूल कांग्रेस के 8 पार्षदों ने सांसद अर्जुन सिंह के नेतृत्व में 28 मई को बीजेपी का दामन थाम लिया था. तृणमूल पार्षदों में मोहन मंडल(वार्ड-1), विभा बिश्वास(वार्ड-2), मोहन दास(वार्ड-3), मिली दत्त(वार्ड-5), मनोज गुहा(वार्ड-10 ), सीमा मंडल(वार्ड-15), खुशबुनेशा(वार्ड-22) व प्रवीर बैद्य(वार्ड-30) शामिल थे. इससे पहले तृणमूल के 10 पार्षद सौरभ सिंह, दुर्गा भट्टाचार्य, शम्पा देबनाथ, सोहन चौधरी, प्रमोद सिंह, ललन चौधरी, ज्योति साव, रीता देवी, गीता साव और कमला अग्रवाल लोकसभा चुनाव से पहले ही बीजेपी में शामिल हो चुके थे.

भाटपाड़ा नगरपालिका में 35 पार्षदों का बोर्ड है. पार्षद भीम सिंह के निधन होने के कारण पहले से ही एक स्थान खाली था. उसके बाद अर्जुन सिंह के बीजेपी में शामिल होने से एक और सीट खाली हो गयी. गौरतलब है कि अर्जुन सिंह के बीजेपी में शामिल होने के बाद तृणमूल कांग्रेस के तरफ से अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था जिसमें तृणमूल कांग्रेस को 23 पार्षदों का समर्थन प्राप्त होने से अर्जुन सिंह हार गये थे. हालांकि तृणमूल कांग्रेस अविश्वास प्रस्ताव जीत कर भी अपना बोर्ड नहीं बना पाई थी कारण मामला कोर्ट में लंबित था.