logo-image

बंगाल: BJP नेता सुवेन्दु अधिकारी ने की राज्यपाल से मुलाकात, राजनीतिक हिंसा पर चर्चा की

बीजेपी नेता और राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने पार्टी विधायकों के साथ एक बैठक की. बैठक के बाद सुवेंदु अधिकारी ने पार्टी के विधायकों के साथ आज राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar) से मुलाकात की. 

Updated on: 14 Jun 2021, 05:20 PM

highlights

  • बंगाल में बीजेपी नेताओं पर हमले हो रहे
  • बीजेपी कार्यकर्ता हिंसा के डर से घर छोड़कर भागे
  • बीजेपी विधायकों ने राज्यपाल से मुलाकात की

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Election) खत्म होने के बाद भी राजनीतिक सरगर्मियां अभी तक जारी हैं. हाल ही में टीएमसी (TMC) से बीजेपी (BJP) में आए कई नेताओं सहित मुकुल राय (Mukul Rai) ने वापस टीएमसी (TMC) ज्वाइन कर ली है. पार्टी का कहना है कि प्रदेश में जारी राजनीतिक हमलों के कारण नेता डरकर बीजेपी से टीएमसी में जा रहे हैं. इस बीच बीजेपी नेता और राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने पार्टी विधायकों के साथ एक बैठक की. बैठक के बाद सुवेंदु अधिकारी ने पार्टी के विधायकों के साथ आज राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar) से मुलाकात की. 

ये भी पढ़ें- तमिलनाडु: अन्नाद्रमुक ने शशिकला से बातचीत करने वाले 16 नेताओं को पार्टी से निकाला

राज्यपाल से मिले बीजेपी विधायक

सुवेंदु पार्टी विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ राजभवन पहुंचे. और उन्हें बंगाल में हो रही कई अनुचित घटनाओं से अवगत कराया और अन्य महत्वपूर्ण मामलों पर चर्चा की. उन्होंने राज्यपाल को प्रदेश में जारी राजनीतिक हिंसा से अवगत कराया. प्रदेश में चुनाव से पहले और बाद भी बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं को निशाना बनाकर हमले किए जा रहे हैं. हाल ही में 11 जून को बीजेपी सांसद को निशाना बनाकर कथित तौर पर उनके ऊपर हमले किए गए. पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी से बीजेपी के सांसद जयंत रॉय पर राज गंज में लाठी और डंडे से उनके सिर पर हमले किए गए.

बीजेपी नेताओं पर हो रहे हैं हमले

ऐसा कहा जा रहा है कि जिस वक्त वह अपनी कार से राहत कैंप का दौरा कर वापस घर लौट रहे थे उस वक्त कथित तौर पर टीएमसी के लोगों की तरफ से हमले किए गए. इस घटना में जयंत को मामूली चोट आई है और उन्हें नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेड एंड हस्पिटल में भर्ती कराया गया है. जयंत उस वक्त राजनीतिक हिंसा के बाद घर छोड़कर भागे बीजेपी कार्यकर्ताओं को घर वापस जाने के लिए कहने गए थे. उन्होंने वहां पर बीजेपी कार्यकर्ताओं के एक राहत शिविर का भी दौरा किया.

ये भी पढ़ें- IMA अध्यक्ष पर ईसाई धर्म के प्रचार का आरोप लगाने वाले को दिल्ली HC ने जारी किया नोटिस

बीजेपी कार्यकर्ताओं का घर लौटना शुरू

पश्चिम बंगाल में हुगली जिले के धनियाखाली विधानसभा क्षेत्र में हिंसा के डर से गांव छोड़कर भागे बीजेपी कार्यकर्ताओं की घर वापसी की प्रक्रिया कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देश के बाद रविवार को शुरू हो गई है. रविवार दोपहर में धनियाखाली व गुराप थाना क्षेत्र के 50 से 60 भाजपा कार्यकर्ताओं को स्थानीय प्रशासन की मदद से उन्हें वापस घर पहुंचाया गया, जो चुनाव नतीजों के बाद हिंसा के डर से भाग गए थे. घर लौटने पर कार्यकर्ताओं के साथ उनके स्वजनों ने राहत की सांस ली.