logo-image

दीदी के बंगाल में बीजेपी के नेताओं का कत्लेआम, विरोध में कई जगह बंद आज

पश्चिम बंगाल से सामने आ रही बीजेपी नेताओं के मार जाने की खबरों से अब आलाकमान भी चिंता में आ गया है. यही वजह है कि बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल आज राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा और पश्चिम बंगाल में बिगड़ती कानून-व्यवस्था से अवगत कराएगा

Updated on: 14 Jul 2020, 09:41 AM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल से सामने आ रही बीजेपी नेताओं के मार जाने की खबरों से अब आलाकमान भी चिंता में आ गया है. यही वजह है कि बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल आज राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा और पश्चिम बंगाल में बिगड़ती कानून-व्यवस्था से अवगत कराएगा.बीजेपी का ये प्रतिनिधिमंडल बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय के नेतृत्व में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेगा और एक ज्ञापन सौंपेगा. वहीं दूसरी ओर बंगाल में बीजेपी नेताओं की हत्या को लेकर कड़ा विरोध किया जा रहा है. विरोध के चलते कई जगह बंद का ऐलान किया गया है.

बता दें, हाल ही में पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर जिले में बीजेपी के विधायक देबेंद्र नाथ राय की संदिग्ध हालत में मौत होने की खबर सामने आई थी. बीजेपी विधायक का शव गांव के घर के पास बिंदाल में लटका मिला. इस घटना से पूराय इलाके में हड़कंप मच गया. देबेंद्र नाथ उत्तर दिनाजपुर जिले की अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हेमताबाद सीट से विधायक थे. उनकी संदिग्ध मौत को राय के परिजनों और भारतीय जनता पार्टी ने जघन्य हत्या करार दिया है.

जिले पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'राय का शव हेमताबाद इलाके में सोमवार सुबह एक दुकान के पास लटका मिला. हमने मामले में जांच शुरू कर दी है.' जानकारी के अनुसार, राय ने हेमताबाद की अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट से माकपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी, लेकिन पिछले साल लोकसभा चुनाव के बाद वह बीजेपी में शामिल हो गए थे.

बीजेपी नेता के परिवार ने इस मामले में हत्या का संदेह जताता हुए सीबीआई जांच की मांग की है. परिवार के एक सदस्य ने कहा कि हमारा मानना है कि उनकी हत्या की गई. इस मामले की सीबीआई जांच की जानी चाहिए. जबकि पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेता राहुल सिन्हा ने कहा, 'उत्तर दिनाजपुर जिले के हेमताबाद में विधायक देबेंद्र नाथ राय की आज सुबह हत्या की गई. ये साजिश है, इस हत्याकांड में तृणमूल कांग्रेस शामिल है. इसको हत्या करके आत्महत्या के रूप में चलाने का प्रयास किया गया. हम हत्याकांड की CBI जांच की मांग करते हैं.'