logo-image

धीरे-धीरे टूट रहा है TMC का कुनबा, एक और विधायक BJP में शामिल

बंगाल में सबसे ज्यादा टूट ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस (TMC) हो रही है. बताया जा रही है कि टीएमसी के एक और विधायक अरिंदम भट्टाचार्य (Arindam Bhattacharya) बुधवार शाम बीजेपी में शामिल हुए.

Updated on: 20 Jan 2021, 05:14 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में महज कुछ ही महीने रह गए है और नेताओं का दल बदलने का दौर शुरू हो चुका है. बंगाल में सबसे ज्यादा टूट ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस (Trinmool Congress- TMC) हो रही है. टीएमसी के एक और विधायक अरिंदम भट्टाचार्य (Arindam Bhattacharya) बुधवार शाम बीजेपी (BJP) में शामिल हो गए हैं. अरिंदम राज्य की शांतिपुर (Shantipur) विधानसभा सीट से विधायक हैं. 

यह भी पढ़ें : बिहार : मंत्रिमंडल विस्तार से JDU-BJP क्षेत्रीय, सामाजिक समीकरण साधने की करेंगे कोशिश!

बता दें कि इससे पहले शुभेंदू अधिकारी (Suvendu Adhikari) जैसे दिग्गज टीएमसी (TMC) नेता भी बीजेपी (BJP) में शामिल हो चुके हैं. उधर बीजेपी (BJP) लगातार इस साल प्रस्तावित विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने के दावे कर रही है. 

यह भी पढ़ें : पीएम नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश को देंगे बड़ी सौगात, 6.1 लाख लोगों को जारी करेंगे आर्थिक सहायता राशि

अरिंदम ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत कांग्रेस (Congress) पार्टी से की थी. पेशे से वकील अरिंदम पश्चिम (Arindam Bhattacharya) बंगाल यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं. वह 2001 से 2017 तक कांग्रेस में थे. फिर 2017 में उन्होंने तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन की थी. 2016 के विधानसभा चुनाव में जब राज्य में तृणमूल की लहर थी तब अरिंदम ने कांग्रेस का प्रत्याशी रहते हुए शांतिपुर सीट पर TMC के अजॉय डे को हराया था.