News Nation Logo

West Bengal: कोल्ड ड्रिंक के प्लांट में अमोनिया गैस लीक, कई लोग पड़े बीमार

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 21 Nov 2022, 09:39:53 PM
Ammonia gas leakage

Ammonia gas leakage (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली:  

पश्चिम बंगाल से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां के दक्षिण 24 परगना जिले के नरेंद्रपुर क्षेत्र में एक कोल्ड ड्रिंक कंपनी में अमोनिया गैस लीक होने की सूचना मिली है. गैस रिसाव के तुरंत बाद ही फैक्ट्री में सायरन के जरिए लोगों को सतर्क कर दिया गया.  इस दौरान चारो तरफ अफरा-तफरी का माहौल हो गया. सभी कर्मचारी भागने लगे. सूचना मिलते ही दमकल की तीन गाड़िया मौके पर पहुंच गईं. सभी ने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की. इस दौरान स्थानीय निवासी बीमार पड़ने लगे. ऐसी सूचना है कि दो दमकलकर्मियों भी बीमार पड़ गए हैं. 

कमालघाजी में एक कोल्ड ड्रिंक की फैक्ट्री में अमोनिया का गैस सिलेंडर में लीकेज की समस्या सामने आई. घटना से पूरे क्षेत्र में दशहत का माहौल है. घटना से क्षेत्र में अमोनिया  गैस की गंध फैलने के बाद से अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई. 

 

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए तेजी से बचाव कार्य जारी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कुछ कर्मचारियों के बीमार होने की खबर मिली है. पुलिस के सूत्रों का कहना है कि स्थिति पर नियंत्रण प्राप्त कर लिया गया है. पुलिस का कहना है कि सोमवार शाम को करीब साढ़े चार बजे गैस के रिसाव की खबर मिली थी. इस दौरान वातावरण में तीखी गंध फैल गई. गैस रिसाव के कारण कुछ कर्मचारी बीमार पड़ गए. दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. 

First Published : 21 Nov 2022, 09:13:08 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.