News Nation Logo
Banner
Banner

अमित शाह, जे.पी. नड्डा आज कोलकाता में, विधानसभा चुनाव की बनाएंगे रणनीति

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में अभी समय है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 01 Mar 2020, 09:51:50 AM
अमित शाह और जेपी नड्डा

अमित शाह और जेपी नड्डा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के विधानसभा चुनाव में अभी समय है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस सिलसिले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा एक दिन के दौरे पर आज कोलकाता पहुंच रहे हैं. अमित शाह रविवार को कोलकाता के शहीद मीनार मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. बीजेपी की यह रैली नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के पक्ष में की जा रही है. माना जा रहा है कि गृह मंत्री अमित शाह इस मुद्दे पर एक बार फिर लोगों का भ्रम दूर करने की कोशिश करेंगे.

गौरतलब है कि बीजेपी की राज्य इकाई संसद में नागरिकता विधेयक पारित करने के लिए गृहमंत्री का अभिनंदन करेगी. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी इस रैली में शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें: 'ममता प्रधानमंत्री को पत्र लिखने के बजाय धनराशि के खर्च का लेखा जोखा दें'

गृह मंत्री शाह का राजरहाट न्यूटाउन एक्शन एरिया तीन में एनएसजी की एक नई इमारत का उद्घाटन करने का भी कार्यक्रम है. शाह सुबह 11 बजे कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचेंगे. वहां से सीधे राजरहाट न्यूटाउन एक्शन एरिया तीन में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के नवनिर्मित कैंप पहुंचेंगे. इसके बाद वे महानगर के शहीद मीनार मैदान में दोपहर 2.30 बजे प्रदेश भाजपा के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

शहीद मीनार में जनसभा को संबोधित करने के बाद शाह शाम चार बजे कालीघाट मंदिर में पूजा-अर्चना करने जाएंगे. बाद में देर शाम नड्डा और अमित शाह प्रदेश बीजेु नेतृत्व के साथ बंद कमरे में बैठक करेंगे. इस बैठक में पार्टी के सभी सांसदों, विद्यायकों को भी बुलाया गया है. माना जा रहा है कि इस बैठकों में आगामी नगर निगम चुनाव और विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाई जाएगी.

यह भी पढ़ें:  ममता बनर्जी ने कोष में कटौती पर जताई चिंता तो BJP ने कहा- वह लोगों को इसलिए बना रहीं बेवकूफ

प्रदेश भाजपा के एक बड़े नेता ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार ने सीएए पर भ्रम पैदा कर दिया है. अमित शाह इस भ्रम को दूर करने आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि शाह बंद कमरे में नड्डा और बीजेपी के पदाधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे और आगामी नगर निकाय चुनावों के लिए रणनीति तैयार करेंगे. इस बीच विपक्षी मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शाह की यात्रा के दौरान विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है, लिहाजा शाह के यात्रा रूट पर भारी सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है.

First Published : 01 Mar 2020, 09:47:30 AM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.