logo-image

गांव वालों को वैक्सीन लगाने के लिए उबड-खाबड रास्तों पर 10 किमी पैदल चले DM, देखें VIDEO

डीएम मीणा ने वैक्सीनेशन के लिए दूरदराज के एक गांव अदमा में पहुंचने के लिए जंगलों और पहाड़ी क्षेत्रों के माध्यम से 10 किमी से अधिक की दूरी पैदल तय की

Updated on: 20 Jun 2021, 08:54 PM

highlights

  • पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार जिले से ध्यान खींचने वाली खबर सामने आई है
  • डीएम ने वैक्सीनेशन के लिए पहाड़ी क्षेत्रों के माध्यम से 10 किमी की दूरी पैदल तय की
  • डीएम ने गांव में पहुंचकर 45 साल से ऊपर के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान चलाया

कोलकाता:

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर अभी धीमी पड़ चुकी है, लेकिन वैज्ञानिकों ने तीसरी लहर की आशंका को लेकर भी चेतावनी दी है. यही वजह है केंद्र और राज्यों ने कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर अपने प्रयास तेज कर दिए हैं. इस बार सरकार का पूरा फोकस गांवों और दूर-दराज के इलाकों पर है. गांवों में कैंप लगाकर कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है. इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीमें ग्रामीण अंचलों में वैक्सीनेशन को लेकर जन जागरुक अभियान भी चलाए हैं. इस क्रम में पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार जिले से ध्यान खींचने वाली खबर सामने आई है. 

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने ईरान के नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति रईसी को दी बधाई, लिखा यह मैसेज

 

पहाड़ी क्षेत्रों के माध्यम से 10 किमी से अधिक की दूरी पैदल तय की

दरअसल, यहां के डीएम सुरेंद्र कुमार मीणा ने कोरोना वैक्सीनेशन लेकर कमर कस रखी है. यहां तक कि वैक्सीनेशन के लिए वो खुद स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ भी रवाना हो जाते हैं. कुछ ऐसा ही वाकया रविवार को उस समय देखने को मिला जब डीएम मीणा ने वैक्सीनेशन के लिए दूरदराज के एक गांव अदमा में पहुंचने के लिए जंगलों और पहाड़ी क्षेत्रों के माध्यम से 10 किमी से अधिक की दूरी पैदल तय की. इस दौरान डीएम मीणा के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम भी रही. डीएम ने गांव में पहुंचकर 45 साल से ऊपर के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान चलाया.

यह भी पढ़ें: ब्रह्मांड की उत्पत्ति समेत इन रहस्यों का खुलेगा राज? वैज्ञानिकों ने दिया यह संकेत

अदमा बहुत दूर स्थित और पहाड़ी गांव है

मीडिया के पूछने पर अलीपुरद्वार डीएम सुरेंद्र कुमार मीणा ने बताया कि अदमा बहुत दूर स्थित और पहाड़ी गांव है. मैं यहां स्वास्थ्य विभाग की टीम लेकर आया हूं ताकि 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को स्वास्थ्य केंद्र जाने की जरूरत न पड़े, जो कि बहुत दूर है. हमने मास्क और सैनिटाइज़र भी वितरित किए हैं. भारत में कोविड के मामलों में कमी आने का सिलसिला जारी है. पिछले 24 घंटे में देश में 58,419 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो पिछले 81 दिनों में सबसे कम है. इसी अवधि में, 1,576 लोगों की मौत हुई. ये आंकड़े केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी किए गए.