logo-image

बंगाल चुनाव के बीच ममता बनर्जी ने चला नया सियासी दांव, कहा- मेरा गोत्र शांडिल्य है

पश्चिम बंगाल के चुनावी मैदान में हर दिन सभी राजनीतिक पार्टियां नए-नए पैंतरे खेलते हुए नजर आ रही है. मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नया दांव चला हैं. उन्होंने कहा कि वो उनका गोत्र मां माटी मानुष है लेकिन असल में वो शांडिल्य हैं.  

Updated on: 31 Mar 2021, 12:12 AM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के चुनावी मैदान में हर दिन सभी राजनीतिक पार्टियां नए-नए पैंतरे खेलते हुए नजर आ रही है. मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नया दांव चला हैं. उन्होंने कहा कि वो उनका गोत्र मां माटी मानुष है लेकिन असल में वो शांडिल्य हैं.  ममता बनर्जी ने बताया कि वो चुनावी प्रचार अभियान के दौरान एक मंदिर गई थी, जहां पुजारी ने मेरा गोत्र पूछा. इसके बाद मैंने जवाब दिया कि मां, माटी और मानुष लेकिन असल में मैं शांडिल्य हूं. टीएमसी नेता ममता बनर्जी के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जोरदार निशाना साधा है. 

बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कहा, 'चुनाव हारने के डर से ममता दीदी अपना गोत्र बता रही हैं. दीदी, मुझे बताइए अगर रोहिंग्या और घुसपैठियों का गोत्र शांडिल्य निकला तो?' उन्होंने आगे कहा कि बंगाल की मुख्यमंत्री डर गई हैं, इसलिए सुवेंदु अधिकारी और अन्य बीजेपी कार्यकर्ताओं पर गोत्र के बहाने हमले करवाती रहती हैं.

और पढ़ें: UP- बिहार से गुंडे बुलाकर BJP ने अपनी ही पार्टी की महिला की जान ले ली: ममता बनर्जी

बता दें कि पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पार्टी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के समर्थन में रोड शो किया, जहां शुभेंदु का मुकाबला मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से है. रोड शो के दौरान शाह ने नंदीग्राम में कहा कि शुभेंदु ममता बनर्जी को बड़े अंतर से हराएंगे. शाह ने अधिकारी के साथ बेथुरिया और रायपारा के बीच सड़क के किनारे बड़ी संख्या में खड़े लोगों का अभिवादन किया.

रोड शो के दौरान 'जय श्री राम' के नारे गूंजते रहे. शाह और अधिकारी जिस वाहन पर खड़े थे, उस पर लगे पोस्टरों में लिखा था, 'बांग्लाय एबार असोल पोरिबोर्तन'. उसी समय ममता बनर्जी ने भी चार किलोमीटर लंबा रोड शो किया. नंदीग्राम में चुनाव प्रचार का यह आखिरी दिन था.

नंदीग्राम में शाम 5 बजे चुनाव प्रचार खत्म हो गया. इस क्षेत्र में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 1 अप्रैल को मतदान होगा. भाजपा को नंदीग्राम सीट 25,000 से अधिक मतों के अंतर से जीतने का भरोसा है. पहले चरण में 27 मार्च को रिकॉर्ड मतदान देखने के बाद शाह ने दावा किया है कि उनकी पार्टी इस चरण में 30 में से 26 सीटें जीतेगी.

HIGHLIGHTS

  • चुनाव हारने के डर से ममता दीदी अपना गोत्र बता रही हैं-गिरिराज सिंह
  • मंगलवार को अमित शाह ने पार्टी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के समर्थन में रोड शो किया
  • इस क्षेत्र में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 1 अप्रैल को मतदान होगा