News Nation Logo

पश्चिम बंगाल की बरुईपुर जेल में कैदियों के बीच हिंसक झड़प, अधिकारी की पिटाई

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में बरुईपुर जेल में कैदियों के दो समूहों के बीच हिंसक झड़प को रोकने का प्रयास करते समय जेल के एक अधिकारी से मारपीट किए जाने का मामला सामने आया है.

Bhasha | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 03 Mar 2020, 01:07:18 PM
baruipur jail

पश्चिम बंगाल की बरुईपुर जेल में कैदियों के बीच हिंसक झड़प (Photo Credit: FILE PHOTO)

बरुईपुर:

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में बरुईपुर जेल में कैदियों के दो समूहों के बीच हिंसक झड़प को रोकने का प्रयास करते समय जेल के एक अधिकारी से मारपीट किए जाने का मामला सामने आया है. अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि उप-जेलर श्यामलाल भट्टाचार्य सोमवार शाम दो समूहों के बीच हुई झड़प में बीच-बचाव का प्रयास कर रहे थे, तभी उनकी पिटाई कर दी गई. उन्होंने कहा कि इस दौरान कैदियों ने पथराव शुरू कर दिया और जेल के कई हिस्सों को क्षतिग्रस्त कर दिया. जेल का उद्घाटन 2018 में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया था.

यह भी पढ़ें : अमित शाह ने कोलकाता में की थी रैली, माकपा-कांग्रेस ने मैदान को शुद्ध करने का किया दावा

भट्टाचार्य को बरुईपुर उपमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस बल की एक बड़ी टुकड़ी को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया. वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा कैदियों से बात किए जाने के बाद मंगलवार तड़के हालात पर काबू पाया जा सका. अधिकारी हिंसा भड़कने के कारणों पर चुप्पी साधे हुए हैं. हालांकि एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कैदियों ने जेल अधिकारियों पर कई आरोप लगाए हैं.

अधिकारी ने कहा कि कैदियों को शांत करने के लिए उनसे वादा किया गया है कि उनके खिलाफ किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि यह तय हुआ है कि सुधार गृह के अधीक्षक और अतिरिक्त जेलर का कुछ दिनों में तबादला कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि कैदियों के आरोपों की जांच भी की जाएगी.

यह भी पढ़ें : कमलनाथ सरकार गिराने के लिए विधायकों को खरीद रही बीजेपी, दिग्‍विजय सिंह का बड़ा आरोप

पुलिस अधीक्षक राशिद मुनीर खान ने कैदियों को अपना फोन नंबर देते हुए कहा कि कोई भी समस्या होने पर वे उन्हें फोन कर सकते हैं. जेल प्रशासन मंत्री उज्ज्वल बिस्वास ने देर रात जेल का दौरा कर हालात का जायजा लिया. इससे पहले शनिवार को आजीवन कारावास की सजा पाए एक कैदी ने हावड़ा जिला जेल की छत पर चढ़कर आत्महत्या की धमकी देते हुए जेल पर अनियमितता का आरोप लगाया था.

First Published : 03 Mar 2020, 01:07:18 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.