logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

उत्तरपाड़ा हुगली विधानसभा सीट पर क्या TMC फिर लहराएगी परचम, या बदलेगा समीकरण

पश्चिम बंगाल में 2021 में चुनाव होने हैं. तमाम पार्टियों की तैयारियां अभी से शुरू हो चुकी हैं. बीजेपी पश्चिम बंगाल में अपनी जड़ मजबूत करने के लिए लगातार रैली कर रही है. बीजेपी के कई बड़े चेहरे पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं.

Updated on: 21 Dec 2020, 03:33 PM

नई दिल्ली :

पश्चिम बंगाल में 2021 में चुनाव होने हैं. तमाम पार्टियों की तैयारियां अभी से शुरू हो चुकी हैं. बीजेपी पश्चिम बंगाल में अपनी जड़ मजबूत करने के लिए लगातार रैली कर रही है. बीजेपी के कई बड़े चेहरे पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं. वहीं ममता बनर्जी भी दोबारा सरकार बनाने के लिए जीन जान से जुटी हुई हैं. बीजेपी के हर वार का पलटवार कर रही हैं.

उत्तरपाड़ा कोलकाता महानगर विकास प्राधिकरण (केएमडीए) द्वारा कवर किए गए क्षेत्र का एक हिस्सा है. उत्तरपाड़ा श्रीरामपुर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है. 

उत्तरपाड़ा की जनसंख्या 

2011 की भारत की जनगणना के अनुसार उत्तरपाड़ा की कुल जनसंख्या 159,147 थी, जिसमें 81,410 (51%) पुरुष थे और 77,737 (49%) महिलाएं थीं. 6 साल से नीचे की आबादी 11,760 थी. 

उत्तरपाड़ा विधानसभा सीट पर कौन-कौन रहें विराजमान

उत्तरपाड़ा सीट फिलहाल टीएमसी के पास हैं. उत्तरपाड़ा के विधायक प्रबीर घोषाल इस सीट की कमान संभाल रहे हैं.

2016 के विधानसभा चुनाव में टीएमसी ने सीपीआई (एम) के उम्मीदवार श्रुति नाथ प्रहराज को हराकर इसे हासिल किया था. 

2011 में भी यह सीट टीएमसी के पास ही थी. अनुप घोषाल इस सीट पर विराजमान थे. 2006 में यह सीट सीपीआई (एम) के पास थी. प्रोफेसर डॉ श्रुति नाथ प्रहराज इस सीट की कमान संभाल रहे थे. 

2016 में हुए चुनाव में बीजेपी तीसरे नंबर पर थी. इस बार सीपीआई (एम) साइड नजर आ रहा है. वहीं मुख्य मुकाबला टीएमसी और बीजेपी के बीच देखी जा रही है.