News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने CM ममता पर बोला हमला, कही ये बड़ी बात

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC)  आमने-सामने है. उत्तर 24 परगना जिले के गाईघटा पहुंचे केंद्रीय जल मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने शुक्रवार को राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 15 Jan 2021, 03:53:46 PM
Gajendra Singh Shekhawat

केंद्रीय जल मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC)  आमने-सामने है. उत्तर 24 परगना जिले के गाईघटा पहुंचे केंद्रीय जल मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने शुक्रवार को राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि अम्फान तूफान के बाद केंद्र सरकार द्वारा इस इलाके में ढाई हजार करोड़ रुपये की राहत पैकेज भेजा गया था, लेकिन मुझे आज एक भी व्यक्ति यहां नहीं मिला जिसे इसका लाभ मिला हो.

राजस्थान में पुलिस तंत्र फेल, बदलाव करें मुख्यमंत्री : गजेंद्र सिंह शेखावत

गौरतलब है कि इससे पहले केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राज्य की कानून-व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े किए थे. केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा था कि बीकानेर के ग्रामीण बैंक मैनेजर पर गोली चलाकर की गई 11 लाख की लूट और इस तरह की अन्य वारदात बार-बार राज्य की विफल हो चुकी कानून-व्यवस्था की ओर इशारा करती रहती हैं.

गजेंद्र शेखावत ने कहा था कि फेल हो चुके पुलिस तंत्र की वजह से राज्य में अपराधों का ग्राफ लगातार बढ़ ही रहा है. उन्होंने कहा 'मुख्यमंत्री को जल्द से जल्द पुलिस प्रशासन में बदलाव करने चाहिए. पुलिसिया खामियों की अनदेखी से सामान्य जनजीवन पर असर पड़ना स्वाभाविक है'.

बर्ड फ्लू पर जांच और बचाव की जरूरत

राजस्थान में हो रहे पक्षियों की मौतों पर शेखावत ने कहा कि राज्य में बर्ड फ्लू महामारी की आहट सुनाई दे रही है. बड़ी संख्या में कौओं की मौत और हाईवे किनारे मृत मुर्गियों को फेंके जाने से इसकी आशंका को बल मिलता है. उन्होंने कहा कि सूचनाओं को गंभीरता से परखना आवश्यक है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को तुरंत जांच और बचाव के इंतज़ाम करने चाहिए.

सेंट्रल विस्टा पर कांग्रेस को दिखाया आईना

सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर कांग्रेस की आपत्तियों पर शेखावत ने कहा कि विडम्बना देखिए, दशकों तक आत्ममुग्ध निरंकुश शासन करने वाली परिवारवादी कांग्रेस आज प्रधानमंत्री मोदी जी को देशहित पर सलाह दे रही है. दरअसल, दर्द यह है कि जो भ्रम फैला कर इन्होंने दशकों लूटा है, आज मोदी सरकार उसी भ्रमजाल से निकाल देश को विकास पथ पर ले जा रही है.

First Published : 15 Jan 2021, 03:47:34 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.